Sonbhadra News: अरविंद हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा, गांव के ही ससुर और बहू निकले कातिल

Sonbhadra News: घटना के पीछे मृतक और आरोपी महिला के बीच अवैध संबंध और बाद में महिला द्वारा आगे संबंध बनाए रखने से इंकार पर जबरिया संबंध बनाने की कोशिश का प्रकरण बताया जा रहा है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 21 July 2024 10:55 AM GMT (Updated on: 21 July 2024 10:56 AM GMT)
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के सिल्थरी ग्राम पंचायत से जुड़े अरविंद हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। इसको लेकर ग्रामीण और परिवार के लोगों द्वारा गांव के ही कथित मादक पदार्थ तस्करी से जुड़े समुदाय विशेष के लोगों पर हत्या के आरोप लगाए जा रहे थे। वहीं, पुलिस का दावा है कि गांव के ही ससुर और बहू ने मिलकर अरविंद की हत्या कर दी। नायलान की रस्सी से गला घोंटने के बाद शव को नहर में फेंक दिया गया। घटना के पीछे मृतक और आरोपी महिला के बीच अवैध संबंध और बाद में महिला द्वारा आगे संबंध बनाए रखने से इंकार पर जबरिया संबंध बनाने की कोशिश का प्रकरण बताया जा रहा है। आरोपी ससुर और बहू को गिरफ्तार कर, रविवार की दोपहर बाद बीएनएस की संबंधित धाराओं के तहत चालान कर दिया गया।

नहर में शव मिलन के बाद जमकर हुआ था बवाल

बताते चलें कि गत 17 जुलाई को सदर कोतवाली क्षेत्र के कोल्हुआ, सिल्थरी निवासी छोटेलाल चौहान के बेटे अरविंद चौहान का शव सोन बैराज नहर में पाए जाने से सनसनी फैल गई थी। कुछ दिन पूर्व गांव के ही समुदाय विशेष के लोगों से नहर में नहाने को लेकर हुई मारपीट को हत्या की वजह बताते हुए जमकर बवाल काटा गया था। हत्या के पीछे चुर्क चौकी पुलिस की लापरवाही बताते हुए सत्ता और विपक्ष दोनों तरफ से चुर्क चौकी पुलिस पर लगातार कार्रवाई की आवाज उठाई जा रही थी। मामले में मृतक के पिता छोटेलाल की तहरीर सात नामजद सहित नौ के खिलाफ हत्या का मामला भी दर्ज किया गया था। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसपी डा. यशवीर सिंह की तरफ से एएसपी मुख्यालय कालू सिंह और सीओ सिटी डा. चारू द्विवेदी के निर्देशन में एसओजी और रॉबर्ट्सगंज पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर प्रकरण के जल्द खुलासे के निर्देश दिए गए थे।

एएसपी मुख्यालय कालू सिंह ने दोपहर बाद राबटर्सगंज कोतवाली में सामने आए चौंकाने वाले खुलासे की जानकारी दी। बताया कि पकड़े गए आरोपी मुन्नू पुत्र स्व. ददई और उसकी बहू उषा पत्नी सुरज उर्फ बग्गड़ निवासी सिल्थरी थाना रावर्टसगंज से पूछताछ में सामने आया है कि मृतक का हत्यारोपी ऊषा से अवैध संबंध था। पिछले कुछ समय से वह इस संबंध से बाहर निकलना चाहती थी। इसके लिए वह अरविंद को मना कर रही थी लेकिन वह विरोध के बावजूद, उसके घर पहुंच जा रहा था।

हत्या का बनाया प्लान, नायलान की रस्सी से घोंट दिया गला

लगातार विरोध के बावजूद अरविंद पर रोक न लगती देख ऊषा ने अपने ससुर मुन्नू के साथ मिलकर हत्या का प्लान बनाया। 17 जुलाई को अरविंद जैसे ही उसके यहां पहुंचा, दोनों ने मिलकर नायलान की रस्सी से गला घोंटते हुए उसकी हत्या कर दी। वारदात में उनकी संलिप्तता का पता किसी न को न चलने पाए, इसके लिए सुनियोजित तरीके से शव को ले जाकर नहर में फेंक दिया। आरोपियों के खिलाफ बीएनएस की धारा 103(1), 238 (क) के तहत कार्रवाई करते हुए चालान कर दिया गया।

आला कत्ल रस्सी को भी किया गया बरामद

वहीं, पूर्व मेें आरोपी बनाए गए व्यक्तियों की नामजदगी गलत पाई गई। हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल नायलान रस्सी को भी बरामद किया गया है। मामले के खुलासे में.प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुमार राय, हेड कांस्टेबल रामजीत शर्मा, कांस्टेबल सरोज, आशीष कुमार की भूमिका अहम रही।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story