×

एक साल पहले लापता युवक का मिला कंकाल, पत्नी-प्रेमी पर हत्या का आरोप

Sonbhadra News: राम प्रकाश निवासी परसाटोला, पोखरा थाना बभनी पिछले एक साल से घर से गायब था। परिवार वालों ने काफी खोजबीन के बाद भी पता न चलने पर उसी वक्त पुलिस को एक तहरीर दी थी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 29 Jun 2024 9:04 AM GMT
sonbhadra news
X

सोनभद्र में एक साल पहले लापता युवक का मिला कंकाल (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: बभनी थाना क्षेत्र के पोखरा परसाटोला गांव स्थित बंधे में पिछले एक वर्ष से लापता युवक का कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई। कंकाल के पास से मिले कपड़े के आधार पर उसकी पहचान की गई। लापता होने के वक्त ही परिवार वालों की ओर से पत्नी और उसके प्रेमी पर हत्या किए जाने का शक जताया गया था। कंकाल मिलने के बाद भी परिवार के लोग पत्नी तथा उसके कथित प्रेमी पर हत्या का शक जता रहे हैं। मौके पर पहुंची बभनी पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया है। पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन में जुटी हुई थी।

ग्रामीणों के मुताबिक राम प्रकाश 35 वर्ष पुत्र रामकिशुन निवासी परसाटोला, पोखरा थाना बभनी पिछले एक साल से घर से गायब था। परिवार वालों ने काफी खोजबीन के बाद भी पता न चलने पर उसी वक्त पुलिस को एक तहरीर दी थी। आरोप लगाया था कि राम प्रकाश की पत्नी और उसके कथित प्रेमी की तरफ से रात में उसे शराब पिलाई गई उसके बाद उसकी हत्या कर कहीं गायब कर दिया। बताते हैं कि मामले की गुमशुदगी दर्ज करने के बाद बभनी पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की थी लेकिन रामप्रकाश के लापता होने के बाबत कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई।


धीरे-धीरे परिवार वाले भी मृतक को लेकर नाउम्मीद हो चले थे। तभी शुक्रवार को गांव के कुछ लोग, गांव के ही बंधे में मछली मार रहे थे। उसी दौरान बंधे के एक छोर पर युवक के सिर वाले हिस्से का कंकाल और दूसरे छोर पर पैर वाले हिस्से का कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई। सिर के हिस्से वाले कंकाल के पास गमछा और पैर के हिस्से वाले कंकाल के पास लोवर पड़ा मिला। लोगों ने इसकी खबर गांव वालों को दी। शनिवार सुबह इसकी जानकारी लापता हुए युवक के परिवार वालों की मिली तो वह गांव वालों के साथ मौके पर पहुंचे।

लापता युवक की मां अंजोरिया देवी ने गमछे और लोवर को बेटे का होने का दावा किया। लापता युवक के चाचा गजानंद और भाई रामकेवल ने बताया कि पिछले वर्ष चैनपुर निवासी अशोक गुप्ता अपने साथ रामप्रकाश को लेकर शाम को घर से निकला था। इसके बाद से वह घर वापस नहीं लौटा। जब घरवालों ने अशोक से पूछा तो उसने परसाटोला तिराहे पर उसे छोड़ने की बात कहकर कन्नी काट ली। घरवालों ने इसकी जानकारी बभनी पुलिस को दी लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल पाया।

अब कंकाल मिलने के बाद जहां गांव में हड़कंप की स्थिति है। वहीं, मां अंजोरिया देवी का बेटे के वियोग में रो-रो कर बुरा हाल है। प्रभारी निरीक्षक सदानंद राय के मुताबिक कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। परिवार वालों का कहना है कि युवक की हत्या की गई है और मृतक की पत्नी तथा उसके कथित प्रेमी अशोक के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई गई है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story