Sonbhadra News : हीरोइन की खेप के साथ दबोचा गया तस्कर, पुलिस को मिली चौंकाने वाली जानकारी

Sonbhadra News : जिला मुख्यालय पर बाराबंकी से हीरोइन की खेप लाकर खपाई जा रही है। पुलिस के हत्थे चढ़े एक हीरोइन तस्कर ने तस्करी से जुड़े बड़े रैकेट के बारे में जानकारी दी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 12 Oct 2024 1:42 PM GMT
Sonbhadra News : हीरोइन की खेप के साथ दबोचा गया तस्कर, पुलिस को मिली चौंकाने वाली जानकारी
X

Sonbhadra News : जिला मुख्यालय पर बाराबंकी से हीरोइन की खेप लाकर खपाई जा रही है। पुलिस के हत्थे चढ़े एक हीरोइन तस्कर की तरफ से न केवल तस्करी से जुड़े बड़े रैकेट के बारे में जानकारी दी गई है, बल्कि सोनभद्र से बाराबंकी तक जुड़े हीरोइन तस्करी के तार को लेकर भी बड़ा खुलासा किया गया है। पुलिस इस मामले में गिरोह से जुड़े एक तस्कर को 2 दिन पूर्व ही गिरफ्तार कर चुकी है। अब गिरोह से जुड़े दूसरे तस्करों की तलाश जारी है।

दोस्ती ने बना दिया हीरोइन तस्कर

बता दें कि कस्बा चौकी इंचार्ज कमल नयन दुबे की तरफ से साढ़े सात ग्राम हीरोइन के साथ दो दिन पूर्व रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के उरमौरा निवासी रामू को पकड़ा गया था। उससे पूछताछ में पुलिस को जो जानकारियां हासिल हुई हैं, उसने एक बार की पुलिस को भी चौंकाकर रख दिया है। पकड़े गए तस्कर ने पूछताछ में पुलिस को जानकारी दी है कि वह हीरोइन तस्करी से पहले पहले होटल-ढाबा पर मजदूरी करता था।

एक के बाद एक तस्कर से जुड़ते गए तार

यहां उसकी दोस्ती पूरब महाल रॉबर्ट्सगंज निवासी नान्हक से हुई। उसने हीरोइन तस्करी में अच्छे मुनाफे का लालच देकर हीरोइन खरीद बिक्री के कारोबार में शामिल कर दिया। इसके जरिए उसकी मुलाकात राज सोनी निवासी ब्रह्मनगर, भुल्लर सांई निवासी पूरब मोहाल राबर्ट्सगंज से हुई। इनके जरिये होते हुए वह जिला मुख्यालय पर हीरोइन तस्करी सिंडिकेट के मुख्य सरगना बबलू खान उर्फ मो. निवासी बहुअरा थाना राबर्ट्सगंज तक पहुंचा।

ऐसी की जाती है हीरोइन की तस्करी

पूछताछ में पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक, बबलू खान बाराबंकी से हेरोइन पाउडर लाकर भुल्लर सांई को देता है। भुल्लर इसे राज सोनी और नान्हक को देता है। वह दोनों इसे पुड़िया मे बांधकर रामू जैसे अन्य लोगों को फुटकर में बेचने के लिए देता है। होने वाली कमाई सभी के बीच पहले से हुई बातचीत के आधार पर बांट दी जाती है।

खेप लाने के लिए देते हैं रकम

भुल्लर साई, राज सोनी और नान्हक हीरोइन की खेप लाने के लिए बबलू खान को एकमुश्त रकम देते हैं। पैसे से बबलू बाराबंकी से हीरोइन बनाता है। लाई गई हीरोइन को गीला-सूखा करके फुटकर में बेचा जाता है। बातचीत अक्सर व्हाट्अप काल से की जाती है। हीरोइन तस्करी के मुख्यालय स्थित रैकेट में राज सोनी और भुल्लर सांई को बबलू खान के राइट हैंड का दर्जा हासिल है। इस गिरोह के तार संतोष यादव, कल्लू गुप्ता निवासी चुनार, छोटू निवासी करकी से भी जुड़े पाए गए हैं। पुलिस के मुताबिक मामले को लेकर गहन छानबीन जारी है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story