Sonbhadra: पैसों के लिए कलयुगी बेटे ने किया मां का कत्ल, पेट्रोल डालकर जलाया शव

Sonbhadra: घटना की जानकारी पाकर जब मौके पर पुलिस की पीआरबी टीम पहुंची तो वह भी शव को धू-धू कर जलता देख दंग रह गई। आग बुझाकर शव को कब्जे में लेते हुए पंचनामा की प्रक्रिया अपनाई गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 17 Aug 2024 7:05 AM GMT (Updated on: 17 Aug 2024 7:32 AM GMT)
Sonbhadra News
X

मृतक महिला की फाइल फोटो (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: बभनी थाना क्षेत्र के बचरा गांव में शनिवार को एक ऐसा मामला सामने आया जिसने आम लोगों को ही नहीं, पुलिस को भी दंग करके रख दिया। चंद पैसों के लिए एकलौते लाडले ने न केवल मां के चेहरे और सिर पर हथौड़े से वार कर हत्या कर दी। बल्कि उसके शव को भी जलाने के लिए पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। जानकारी पाकर पहुंची पुलिस की पीआरवी टीम स्थिति दंग रह गई। अधजले हाल में शव को बरामद करने के बाद जहां पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया। वहीं, कलियुगी बेटे को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।

इस मामले को बताया जा रहा हत्या की वजह

बताते हैं कि बचरा गांव निवासी किशुन बिहारी के पिता सत्यनारायण की कुछ माह पहले आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। इसके एवज में उसकी मां कमलेश देवी 50 वर्ष को चार लाख रुपये सरकार की ओर से प्राप्त हुए थे। इन रुपयों के लिए बेटे के विवाद करने पर, कौशल्या ने कुछ रकम बेटे किशुन बिहारी को दे दी और स्वयं घर छोड़कर रिश्तेदारी में रहने के लिए चली गई। बताते हैं कि गत मई माह में किशुन अपनी मां को मनाकर घर ले आया। बताया जा रहा है कि कुछ दिन ठीक रहने के बाद किशुन फिर से रुपयों के लिए मां को तंग करने लगा।


नशे की लत और लालच ने तैयार की वारदात की पृष्ठभूमि

बताते हैं कि नशे की लत को देखते हुए किशुन को उसकी मां पूरी रकम नहीं देना चाहती थी। उसका तर्क था कि सारी रकम वह बेटे को दे देगी तो वह आगे गुजारा कैसे करेगी। इकलौता बेटे होने के बावजूद किशुन से मदद मिलने की बजाय, उसे लगातार उत्पीड़न की स्थिति झेलनी पड़ रही थी। बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार की रात किशुन नशे की हालत में आया और मां से शेष रकम देने की बात कही। मां ने जब इनकार किया तो उसने, घर में रखा हथौड़ा उठाकर, सिर और चेहरे पर कई वार कर हत्या कर दी।

हत्या के बाद कपड़े में लपेटा शव और लगा दी आग

बताते हैं कि मां की हत्या के बाद किशुन ने उसके शव को घर में रखे कपड़े में लपेटा। इसके बाद बाइक से पेट्रोल निकालकर उसके शरीर पर छिड़क दिया और आग लगा दी। धू धूकर जलते शव पर जब पास-पड़ोस के लोगों की नजर पड़ी तो उन्होंने 112 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी।

पीआरबी ने आग बुझाकर शव लिया कब्जे में

घटना की जानकारी पाकर जब मौके पर पुलिस की पीआरबी टीम पहुंची तो वह भी शव को धू-धू कर जलता देख दंग रह गई। आग बुझाकर शव को कब्जे में लेते हुए पंचनामा की प्रक्रिया अपनाई गई। शनिवार को पंचनामा की कार्रवाई पूरी करते हुए शव को पीएम के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया। वहीं, हत्या के बाद शव को जलाते मिले, आरोपी को हिरासत में लेकर बभनी थाने ले जाया गया। पुलिस के मुताबिक हत्यारोपी से वारदात के बारे में पूछताछ की जा रही है। उच्चाधिकारियों को घटना से अवगत कराते हुए अग्रिम कार्रवाई जारी है।

मां ने बकरी बेचने से किया मना तो कर दी हत्या : एएसपी

अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस की छानबीन में हत्या की वजह बकरी बेचने से मना करने की बात सामने आई है। अपर पुलिस अधीक्षक के मुताबिक किशन यादव बकरी बेचना चाह रहा था। मां ने मना किया तो उसने गुस्से में आकर मां की हत्या कर दी। बताया कि हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story