Sonbhadra News: दामाद ने किया सास का कत्ल, 30 दिन बाद बरामद हुआ कंकाल

Sonbhadra News:बीजपुर थाना क्षेत्र के पिंडारी गांव के रहने वाले बद्रीनारायण विश्वकर्मा पुत्र मुनदेव की शादी सीमावर्ती मध्य प्रदेश के सिंगरौली जनपद में माड़ा थाना अंतर्गत अमरोहा की रहने वाले रामगोपाल विश्वकर्मा की पुत्री के साथ 10 वर्ष पूर्व हुई थी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 2 Sep 2024 4:46 AM GMT
sonbhadra news
X

सोनभद्र में दामाद ने किया सास का कत्ल (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: मध्य प्रदेश स्थित ससुराल में रह रहे दामाद द्वारा बहाने से सास को सोनभद्र लाकर उसकी हत्या करने और शव जंगल में पत्ते से छिपाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। प्रकरण के खुलासे के बाद मध्य प्रदेश की सिंगरौली (माड़ा) पुलिस और सोनभद्र की म्योरपुर पुलिस ने घटना के 30 दिन बाद म्योरपुर थाना क्षेत्र के बनमहरी जंगल में छिपा कर रखे गए शव का कंकाल बरामद कर लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के साथ ही, आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करते हुए, आगे की कार्रवाई के लिए सिंगरौली पुलिस उसे अपने साथ ले गई। घटना को लेकर, लोगों में खासी चर्चा बनी रही।

यह बताया जा रहा है पूरा प्रकरण

बताया जा रहा है कि बीजपुर थाना क्षेत्र के पिंडारी गांव के रहने वाले बद्रीनारायण विश्वकर्मा पुत्र मुनदेव की शादी सीमावर्ती मध्य प्रदेश के सिंगरौली जनपद में माड़ा थाना अंतर्गत अमरोहा की रहने वाले रामगोपाल विश्वकर्मा की पुत्री के साथ 10 वर्ष पूर्व हुई थी। शादी के बाद से बद्रीनारायण ससुराल में ही घर जमाई बनकर रह रहा था। बताया जा रहा है कि इधर कुछ दिनों से उसकी ससुराल के लोगों से खटपट शुरू हो गई थी। इसके चलते वह पत्नी को लेकर अपने मूल निवास पिंडारी आना चाहता था। सास हीराकुंवर उसे ऐसा करने से रोक रही थी। इस पर उसने सास को ही रास्ते से हटाने का प्लान बनाया और बहाने से अपने घर ले जाने की बात कह कर हीराकुंवर को बाइक से म्योरपुर थाना क्षेत्र के बनमहरी जंगल में ले आया। यहां उसके सिर पर हेलमेट से कई बार कर हत्या कर दी। वारदात का किसी को पता न चलने पाए, इसके लिए जंगल में गिरे पेड़ के पत्तों से शव को जंगल में ही छिपा दिया।

गुमशुदगी दर्ज होने पर पुलिस ने शुरू की छानबीन

गत 4 अगस्त को सिंगरौली के माड़ा थाना पहुंचे अमरोहा निवासी रामगोपाल विश्वकर्मा ने अपनी 53 वर्षीय पत्नी के लापता होने की सूचना दी। माड़ा पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर प्रकरण की छानबीन शुरू की तो दामाद की गतिविधियों पर जाकर शक की सुई टिक गई। उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तब जाकर सामने आया कि उसी ने अपनी सास की हत्या कर दी है और शव म्योरपुर थाना क्षेत्र के बनमहरी के जंगल में, पत्तों से छुपाया हुआ है।

घटनास्थल पर पहुंची सिंगरौली पुलिस, तब म्योरपुर पुलिस को मिली जानकारी

म्योरपुर पुलिस के जरिए मिली जानकारी के मुताबिक माड़ा थाना प्रभारी नृपेंद्र सिंह ने म्योरपुर पुलिस को सूचना दी कि अमरोहा की रहने वाली हीरा कुंवर पत्नी रामगोपाल विश्वकर्मा की गुमशुदगी चार अगस्त को दर्ज की गई थी। प्रकरण का संदिग्ध व्यक्ति बद्रीनारायण विश्वकर्मा जो रिश्ते में हीरा कुंवर का दामाद है, ने पूछताछ में बताया है कि गत 1 अगस्त को उसने बनमहरी के जंगल में सास की हत्या कर शव फेंक दिया है।

पुलिस के मुताबिक मौके पर पहुंचकर छानबीन की गई तो कंकाल के रूप में मृतका का अवशेष पड़ा पाया गया। मृतका के पति व अन्य परिजनों ने मौके पर पड़े सामानों के जरिए मृतका की पहचान की। वारदात में प्रयुक्त हेलमेट का टूटने के कारण मौके पर पड़ा शीशा, मृतका के एक पैर का चप्पल, साड़ी साहित्य अन्य सामान बरामद किए गए । अवशेष के रूप में पड़ी शरीर की हड्डियों को एकत्रित कर पंचायतनामा की कार्रवाई की गई। आरोपी की गिरफ्तारी करने के साथ ही माड़ा पुलिस मौके से बरामद किए गए सामान और मिले शरीर के अवशेषों को आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करते हुए आगे की कार्रवाई के लिए सिंगरौली ले गई।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story