×

Sonbhadra: गोभी के पत्ते से ढक कर लाया जा रहा था 1.10 कुंतल गांजा, किराए के वाहन से डिलीवरी, 5 स्मगलर अरेस्ट

Sonbhadra Crime News: मादक पदार्थ को ओडिशा के संभलपुर से लोड कर राबर्ट्सगंज से मिर्जापुर के रास्ते जौनपुर ले जाया जा रहा था। मौके से कुल पांच अंतर्राज्यीय/अंतर्जनपदीय गांजा तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया। 

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 Feb 2024 12:19 PM GMT
Sonbhadra Crime News
X

पुलिस गिरफ्त में सभी आरोपी (Social Media) 

Sonbhadra News: गोभी के पत्ते से ढंककर उड़ीसा से पूर्वांचल के जौनपुर के लिए लाए जा रहे गांजे की खेप को सोनभद्र-मिर्जापुर सीमा (Sonbhadra-Mirzapur border) पर पकड़ लिया गया है। करमा पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने करमा चट्टी स्थित पेट्रोल पंप के पास घेरेबंदी कर मिर्जापुर की तरफ जा रहे गांजा लदे डीसीएम को पकड़ा।

डीसीएम को लोकेशन दे रहे कार को भी पुलिस ने कब्जे में लिया। उसकी भी डिग्गी में गांजा रखा गया। कुल 1.10 कुंतल गांजे की बरामदगी के साथ पांच अंतर्राज्यीय तस्करों को भी गिरफ्तार किया। पकड़े गए तस्कर प्रतापगढ़, गाजीपुर, प्रयागराज और छत्तीसगढ़ के रायपुर निवासी हैं। पूछताछ के बाद बुधवार (14 फरवरी) को आरोपियों का चालान किया गया। उनसे मिली जानकारियों के आधार पर पुलिस आगे की छानबीन में जुटी है।

एसपी- 1.10 कुंतल गांजा जब्त, बाजार भाव लाखों में

एसपी डा. यशवीर सिंह (SP Dr. Yashveer Singh) ने पुलिस लाइन में इस कामयाबी का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि, अपर पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) कालू सिंह और क्षेत्राधिकारी घोरावल दद्दन प्रसाद गोंड़ के पर्यवेक्षण में मादक पदार्थों की तस्करी पर कड़ी नजर रखने के लिए निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में मिली सूचना के आधार पर थाना करमा और एसओजी की टीम ने मंगलवार की देर शाम करमा थाना क्षेत्र के एक पेट्रोल पंप के पास से एक कार की डिग्गी में रखा गांजा और एक डीसीएम में सब्जियों के सड़े गले पत्तों के बीच छिपाकर रखे गए गांजे को बरामद कर लिया। तलाशी लेने पर कुल 1.10 कुंतल गांजा, जिसकी बाजार कीमत लगभग 11 लाख रुपए पाई गई है, बरामद किया है।

ओडिशा से मिर्ज़ापुर ले जाया जा रहा था

पूछताछ पर पता चला कि, मादक पदार्थ को ओडिशा के संभलपुर से लोड कर राबर्ट्सगंज से मिर्जापुर के रास्ते जौनपुर ले जाया जा रहा था। मौके से कुल पांच अंतर्राज्यीय/अंतर्जनपदीय गांजा तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया। इनके खिलाफ करमा थाने में धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सब्जी की आड़ में गांजा तस्करी

पकड़े गए आशीष तिवारी पुत्र राकेश तिवारी निवासी हीरापुर कालोनी वीर सावरकर नगर ताटीबंद थाना कबीरनगर रायपुर, छत्तीसगढ़, कार स्वामी धीरेंद्र प्रताप सिंह पुत्र गयाबक्श सिंह निवासी राजापुर रैनिया थाना अंतू, प्रतापगढ़, कार चालक कुलदीप सिंह पुत्र स्व. महेश नरायण सिंह निवासी गंगापुर थाना कोहडौर, प्रतापगढ़, डीसीएम चालक चंद्रभूषण पांडेय पुत्र स्व. सूर्यनाथ पांडेय निवासी पारो लौवाडीह थाना भांवरकोल, गाजीपुर और अर्जुन पुत्र सत्यपाल सिंह पटेल निवासी अमिलिया दांदूपुर थाना घूरपुर, प्रयागराज ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि आशीष तिवारी ने सब्जी लादकर परिवहन करने के नाम पर डीसीएम को किराए पर लिया था जिसमें सड़े गले सब्जियों के पत्तियों को लादकर उसके अंदर गांजा भरी चार बोरियां और एक बोरी गांजा कार की डिग्गी में छिपाकर उड़ीसा के संभलपुर से जौनपुर ले जाया जा रहा था। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि इस तरह से पहले भी कई बार गांजे की खेप लाकर पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों में आपूर्ति दे चुके हैं। आशीष इससे पूर्व वर्ष 2020 में जौनपुर की मड़ियाहूं पुलिस द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी में गिरफ्तार किया जा चुका है।

गिरफ्तारी-बरामदगी में इनकी रही अहम भूमिका:

गांजा बरामदगी में प्रभारी एसओजी निरीक्षक संजीव कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक करमा राजकुमार सिंह, एसआई जितेंद्र कुमार यादव, हेड कांस्टेबल जगदीश मौर्या, अमर सिंह, सतीश सिंह पटेल, शशि प्रताप सिंह, सौरभ राय, प्रकाश सिंह, अवनीश सिंह, कांस्टेबल रितेश पटेल, अजीत कुमार यादव, प्रेम प्रकाश चौरसिया, अमित सिंह, संदीप मिश्रा, शैलेंद्र प्रकाश, दीपक पटेल की अहम भूमिका रही।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story