×

Sonbhadra: न्यूजट्रैक इंपैक्ट: SHO बनकर धमकाने वाला लाइजनर गिरफ्तार

Sonbhadra News: SHO बनकर जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार किया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 12 April 2024 3:29 PM GMT
गिरफ्तार युवक।
X

गिरफ्तार युवक। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: नौकरी दिलाने के नाम पर दो लाख 26 हजार की ठगी करने, पीड़ित द्वारा पैसा वापसी के लिए दबाव बनाने पर, खुद को एसएचओ अनपरा बताते हुए फोन पर धमकाने तथा पुलिस-मीडिया को इशारे पर घुमाने को लेकर हुए वायरल वीडियो मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति के गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी है। शक्तिनगर पुलिस की तरफ से यह कार्रवाई एसपी डा. यशवीर सिंह की तरफ से, दिए गए सख्ती के निर्देश और एक पीड़ित की तरफ से दी गई तहरीर की है। प्रकरण में धारा 504, 406, 507 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर, आउटसोर्सिंग कंपनी का लाइनजर बताए जाने वाले राजन सिंह का चालान कर लिया गया है। वहीं, उसके भाई वरूण सिंह को लेकर भी पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है।

ऑडियो हुआ था वायरल

बताते चलें कि गत बुधवार को पुलिस और मीडियाकर्मियों से महज एक इशारे पर मनमाफिक काम लेने का धौंस जमाने का एक ऑडियो वायरल हुआ था। उसके अगले ही दिन बृहस्पतिवार को संदीप गुप्ता पुत्र सुखराम गुप्ता निवासी ग्राम खड़िया (अशोका मार्केट), थाना-शक्तिनगर, की तरफ से शक्तिनगर थाने पहुंचकर तहरीर सौंपी गई कि एनसीएल की खड़िया परियोजना मे नौकरी लगवाने के नाम पर उससे दो लाख 26 हजार ले लिए गए हैं। पैसा मागने पर फोन पर गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी दी जा रही है। प्रकरण में पुलिस ने धारा 504, 406, 507 आईपीसी के तहत राजन सिंह उर्फ तरुण सिंह पुत्र राजकिशोर सिंह निवासी धतुरी टोला सोनकीभाट थाना दोकटी जिला बलिया हाल पता बस स्टैंड थाना शक्तिनगर और उसके भाई वरूण सिंह पुत्र राजकिशोर सिंह निवासी धतुरी टोला सोनकीभाट थाना दोकटी, जिला बलिया के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया।

मामले में दर्ज हुआ केस

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि संबंधित तहरीर और उस पर केस दर्ज होने के पूर्व गत 10 अप्रैल को राजन सिंह का पीड़ित संदीप और उसके दोस्त को गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी देते हुए एक ऑडियो भी वायरल हुआ था जिसका संज्ञान लेते हुए एसपी डा. यशवीर सिंह ने, अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालू सिंह और क्षेत्राधिकारी पिपरी अमित कुमार को विशेष निर्देश देते हुए वैधानिक कार्रवाई की हिदायत दी थी। बताया गया कि एसपी के निर्देश के क्रम में त्वरित कार्रवाई करते हुए राजन सिंह उर्फ तरुण कुमार सिंह को गिरफ्तार करते हुए चालान कर दिया गया है। इससे पूर्व आरोपी के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरनगर जिला अंतर्गत छपरा थाने में वर्ष 2009 में धारा 399, 402 आईपीसी और 25(1-बी), 26 आर्म्स एक्ट, वर्ष 2020 में शक्तिनगर थाने में धारा 504, 506 आईपीसी और वर्ष 2021 में धारा 323, 504, 506 आईपीसी के तहत केस दर्ज पाया गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story