Sonebhadra: शिकायतों पर खान महकमे ने दिखाई होती संजीदगी तो नहीं आती बवाल की नौबत, बाद डैमेज कंट्रोल में जुटे जिम्मेदार

Sonebhadra News: पुलिस को सौंपी तहरीर में ट्रक आनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कमल किशोर सिंह, उपाध्यक्ष अंकुर कश्यप सहित तीन दर्जन से अधिक वाहन स्वामियों ने चेकिंग प्वाइंट पर तैनात एक्स आर्मी जवान योगेंद्र मौर्य के भाई के नाम पंजीकृत यूपी-50 नंबर वाले वाहन सहित अन्य वाहनों को बगैर परमिट के ही पार कराने, ट्रक चालक से इस बारे में पूछताछ करने पर एक्स आर्मी और उसके साथियों द्वारा मारपीट की कोशिश करने का आरोप तो लगाया ही है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 Jun 2023 2:49 PM GMT (Updated on: 26 Jun 2023 4:52 PM GMT)
Sonebhadra: शिकायतों पर खान महकमे ने दिखाई होती संजीदगी तो नहीं आती बवाल की नौबत, बाद डैमेज कंट्रोल में जुटे जिम्मेदार
X
Sonbhadra Truck Honors Association Complaint (Photo-Social Media)

Sonebhadra News: एआरटीओ कार्यालय के पास स्थित चेक प्वाइंट से बगैर परमिट के वाहन निकासी को लेकर मिलती शिकायतें और इसको लेकर वायरल होते वीडियो पर अगर खान महकमे ने संजीदगी दिखाई होती तो शायद रविवार की रात बवाल की नौबत नहीं आ पाती। अब जब इस मामले में ट्रक एसोसिएशन के पदाधिकारियों और सदस्यों की तहरीर पर पुलिस ने छानबीन भी शुरू कर दी है। बावजूद, चर्चा है कि खान महकमे से जुड़े लोग, बगैर नंबर-बगैर परमिट वाले वाहनों को पार कराने वाले खेल का खुलासा करने की बजाय, अभी भी मामले के डैमेज कंट्रोल में जुटे हुए हैं।

ट्रक एसोसिएशन का बड़ा आरोप, प्रति वाहन 5000 लेकर दी जा रही ओवरलोड-अवैध परिवहन की छूट

पुलिस को सौंपी तहरीर में ट्रक आनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कमल किशोर सिंह, उपाध्यक्ष अंकुर कश्यप सहित तीन दर्जन से अधिक वाहन स्वामियों ने चेकिंग प्वाइंट पर तैनात एक्स आर्मी जवान योगेंद्र मौर्य के भाई के नाम पंजीकृत यूपी-50 नंबर वाले वाहन सहित अन्य वाहनों को बगैर परमिट के ही पार कराने, ट्रक चालक से इस बारे में पूछताछ करने पर एक्स आर्मी और उसके साथियों द्वारा मारपीट की कोशिश करने का आरोप तो लगाया ही है। यह भी बताया है कि कई दिनों से वाहन संचालक खान विभाग के अधिकारियों को अवगत कराने में लगे हुए हैं कि चेकिंग प्वाइंट पर तैनात एक्स आर्मी जवान सुरक्षा कार्य छोड़कर बगैर परमिट वाले वाहनों को पार करा रहे हैं और इसके एवज में प्रति वाहन 5000 वसूलकर सरकारी राजस्व को क्षति पहुंचाई जा रही है लेकिन संज्ञान नहीं लिया जा रहा। रविवार की रात एतराज जताने पर मारपीट की कोशिश की गई और चालक ट्रक को हाइवे पर ही छोड़कर फरार हो गया जिससे जाम की स्थिति बन गई। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम सहित अन्य धाराओं में संबंधित एक्स आर्मी जवान के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

खंगाले जाएं एक्स आर्मी के मोबाइल कांटैक्ट तो सामने आएंगे कई बड़े राज

पुलिस को दी गई तहरीर के साथ रख एसोसिएशन के लोगों का कहना है कि आर्मी जवान के मोबाइल में कई वाहन स्वामियों के नंबर दर्ज हैं। अगर उक्त मोबाइल में दर्ज वाहन स्वामियों के कांटैक्ट खंगाले जाएं तो अवैध परिवहन से जुड़े कई बड़े राज सामने आ सकते हैं।

परमिट कालाबाजारी पर लगे रोक, चेकिंग प्वाइंटों से हटाए जाएं एक्स आर्मी जवान

ट्रक एसोसिएशन के लोगों ने सोमवार को प्रकरण को लेकर एसडीएम सदर शैलेंद्र कुमार मिश्रा से भी मुलाकात की और मांगों से संबंधित एक पत्रक भी उन्हें सौंपा। मांग की कि चेकिंग प्वाइंटों पर तैनात एक्स आर्मी जवान, सुरक्षा की बजाय, पैसे लेकर बगैर परमिट-ओवरलोड वाहनों को पार कराने का काम करने लगे हैं, इसलिए उन्हें हटाया जाए और चेकिंग प्वाइंटों पर सरकार के प्रति जिम्मेदार व्यक्ति की मौजूदगी सुनिश्चित कराई जाए। जब तक लोडिंग प्वाइंटों पर कांटा नहीं लग जाता, तब मोटर मालिकों को दो घनमीटर की छूट दी जाए और परमिट की हो रही कालाबाजारी बंद कराई जाए।

न्यूजट्रैक ने पहले ही किया था इस तरह के खेल का खुलासा, लेकिन खनन महकमा बना रहा उदासीन

न्यूजट्रैक ने एक सप्ताह पहले ही रात के अंधेरे में बगैर नंबर- बगैर परमिट वाले वाहनों को पार कराए जाने और चेकिंग प्वाइंटों पर तैनात एक्स आर्मी के जवानों की मौजूदगी में ऐसे वाहनों के गुजरने का खुलासा किया था। रियलिटी टेस्ट करते समय एक्स आर्मी जवानों ने, हस्तक्षेप की भी कोशिश की थी। दिलचस्प मसला यह है कि जब ज्येष्ठ खान अधिकारी आशीष कुमार को इससे अवगत कराया गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। सोमवार को भी जब इस मामले को लेकर खान अधिकारी आशीष कुमार से उनके सेलफोन पर संपर्क साधने की कोशिश की गई लेकिन वह उपलब्ध नहीं हुए।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story