Sonbhadra News: बारिश के मौसम में छत के लिए भटक रही महिला, प्रधान पुत्र पर पैसा डकारने का आरोप, जांच के निर्देश

Sonbhadra News: राबटर्सगंज ब्लाक क्षेत्र के चकरा गांव निवासी एक विधवा के आवास के नाम पर आई धनराशि के एक बड़े हिस्से को प्रधान पुत्र पर डकारने का आरोप लगाया गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 25 July 2023 3:45 PM GMT
Sonbhadra News: बारिश के मौसम में छत के लिए भटक रही महिला, प्रधान पुत्र पर पैसा डकारने का आरोप, जांच के निर्देश
X

Sonbhadra News: राबटर्सगंज ब्लाक क्षेत्र के चकरा गांव निवासी एक विधवा के आवास के नाम पर आई धनराशि के एक बड़े हिस्से को प्रधान पुत्र पर डकारने का आरोप लगाया गया है। मामले को लेकर जिलाधिकारी से गुहार लगाई गई है, जिस पर एडीओ पंचायत राबटर्सगंज को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

बैंक में पैसा निकलवाने के बाद प्रधान पुत्र खुद रख लेते थे!

चकरा निवासी प्रभावती का आरोप है कि चकरा प्रधान के पुत्र ने मधुपुर स्थित इंडियन बैंक शाखा के खाते से क्रमवार आवास का पैसा निकलवाकर ले लिया गया है। आरोपों के मुताबिक प्रधान अपने लड़के के साथ रूपये के निकासी के लिए भेजते थे। बैंक में पैसा निकलवाने के बाद प्रधान पुत्र उसे अपने जेब में रख लेते थे। पीड़िता का दावा है कि इस बात की पुष्टि बैंक के सीसीटीवी फुटेज से की जा सकती है। उसका कहना है कि आवास की दिवाल खड़ी करने के बाद उसके छत, प्लास्टर, खिड़की आदि के कार्य से इंकार कर दिया गया है। तकादा करने पर धमकियां दी जा रही है।

छप्पर के नीचे रात गुजारनी पड़ रही

इसके चलते पीड़िता को बारिश के दिनों में भी छप्पर वाले छाजन के नीचे रात गुजारनी पड़ रही है। पीड़िता का आरोप है कि इस तरह का कार्य गांव के और लाभार्थियों के साथ किया गया है। अगर गांव में आए पूरे आवासों को लेकर जांच कर ली जाए तो आवास के नाम पर बड़ा घोटाला सामने आ सकता है। उधर, एडीओ पंचायत महीपाल लाकड़ा ने फोन पर कहा कि प्रकरण उनके संज्ञान में नहीं है। वह मामले की जांच कराएंगे। अगर आरोप सही हुआ तो दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।ये मामला सामने आने के बाद लोगों का कहना है कि अगर महिला ने किसी पर विश्वास किया तो उसे इस तरह धोखा मिलना आज के समाज की हालत को दिखाता है। अधिकारियों को महिला की बेबसी का ध्यान रखते हुए इस मामले की गहनता से पड़ताल करनी चाहिए।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story