×

Sonbhadra: नशे के सौदागरों पर भारी रहा साल 2023, 15 Cr. रुपए के मादक पदार्थों की हुई बरामदगी, 152 तस्कर दबोचे गए

Sonbhadra News: सोनभद्र एसपी डा. यशवीर सिंह का कहना है कि, 'मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश का अभियान आगे भी जारी रहेगा। इस दौरान जो भी मामले सामने आएंगे, उसको लेकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।'

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 Dec 2023 3:00 PM GMT
Sonbhadra News
X

एसपी डा. यशवीर सिंह (Social Media)

Sonbhadra News: सोनभद्र के रास्ते विभिन्न राज्यों के लिए मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले, नशे के सौदागरों से जुड़े गिरोहों पर वर्ष 2023 भारी रहा। इस दौरान जहां गांजा तस्करी के 30, अंग्रेजी शराब तस्करी के 19 और हेरोइन तस्करी के 17 मामले पकड़े गए। वहीं, कुल 152 अंतर्जनपदीय-अंतर्राज्यीय तस्करों को दबोचने के साथ ही, पुलिस ने 15 करोड़ से अधिक मादक पदार्थों के बरामदगी में कामयाबी पाई गई है।

सोनभद्र के इतिहास में अब तक की सबसे अधिक बरामदगी जहां, तस्करों के लिए सेफजोन बन चुकी बार्डर एरिया में हड़कंप की स्थिति बनाए रही। वहीं, पुलिस से मादक पदार्थ के कारोबारियों पर लगातार शिकंजे को देखते हुए, आगे भी इस तरह से अंकुश का क्रम बनाए रखने की मांग उठती रही।

11 माह में 5.32 करोड़ की पकड़ी गई गांजे की खेप

आंकड़े बताते हैं वर्ष 2023 में पहली जनवरी से लेकर आठ दिसंबर के बीच गांजा तस्करी के कुल 30 मामले में पुलिस रिकर्ड में दर्ज किए गए हैं। इसमें जहां अब तक 74 तस्करों की गिरफ्तारी सामने आई है। वहीं, अलग-अलग तिथियों में कुल 3450.17 किलो गांजा की बरामदगी हुई है, जिसकी कीमत पांच करोड़ 32 लाख 67 हजार 900 आंकी गई है।

बिहार-झारखंड जाने वाली 5.74 लाख की खेप पकड़ी गई

पुलिस प्रवक्ता से मिली जानकारी के मुताबिक वर्ष 2023 में 11 जनवरी से 28 नवंबर के बीच शराब तस्करी के कुल 17 मामले पकड़े में आए हैं। इसमें पंजाब-हरियाणा से लाकर सोनभद्र के रास्ते झारखंड ले जाए जाने वाली कुल एक लाख 14 हजार 977 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई है जिसकी बाजारू कीमत 5 करोड 74 लाख 88 हजार 760 अनुमानित की गई। इन मामलों में अब तक 43 तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

हेरोइन तस्करी के कई गैंग आए सामने

चालू वर्ष में 11 जनवरी से 28 नवंबर के बीच हेरोइन तस्करी के भी कुल 17 केस दर्ज किए गए हैं। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान जहां चार करोड़ 33 लाख 30 हजार कीमत की 4.364 किलो हेरोइन बरामद की गई है। वहीं हेरोइन तस्करी से जुड़े 35 तस्करों को दबोचा गया है।

एसपी- तस्करों पर हो रही गैंगस्टर की कार्रवाई

एसपी डा. यशवीर सिंह (SP Dr. Yashveer Singh) का कहना है कि, 'मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश का अभियान आगे भी जारी रहेगा। इस दौरान जो भी मामले सामने आएंगे, उसको लेकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अब तक जो भी गैंग पकड़े गए हैं। उनके सदस्यों और सरगना पर एनडीपीएस के अलावा गैंगस्टर की भी कार्रवाई की जा रही है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story