Sonbhadra News: चाकू से गोंदकर की थी मौसा-मौसी की हत्या, साथियों के साथ बनाया था ऐसा प्लान

Sonbhadra News: रिश्ते में भतीजे लगने वाले व्यक्ति ने स्वयं और दोस्तों के लिए ली गई रकम न लौटानी पड़े, इसके लिए अपने मौसा-मौसी के ही हत्या का प्लान बना डाला था।

Kaushlendra Pandey
Published on: 18 Aug 2024 12:26 PM GMT
Stabbed with knife along with friends Had murdered uncle and aunt
X

साथियों संग चाकू से गोंदकर की थी मौसा-मौसी की हत्या: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के प्राइवेट बस स्टैंड के पास गत 10 अगस्त की अलसुबह बिल्डिंग मैटेरियल व्यवसायी और उसकी पत्नी की खौफनाक तरीके से हुई हत्या मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा सामने आया है। रिश्ते में भतीजे लगने वाले व्यक्ति ने स्वयं और दोस्तों के लिए ली गई रकम न लौटानी पड़े, इसके लिए अपने मौसा-मौसी के ही हत्या का प्लान बना डाला था। हत्या के बाद, व्यवसायी के घर से अच्छी-खासी नकदी और जेवरात मिलने का लालच देकर वारदात के लिए, दो लोगों को अपने साथ लेने के साथ ही, 10 अगस्त की सुबह, चाकूओं से गोंदकर दंपती की हत्या कर दी।

मुख्य आरोपी की मुठभेड़ में हुई गिरफ्तारी

पुलिस लाइन में दोपहर बाद एसपी डा. यशवीर सिंह ने मामले का खुलासा किया। बताया कि मामले के खुलासे के लिए एएसपी मुख्यालय कालू सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर डॉ. चारु द्विवेदी के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक रॉबर्ट्सगंज, प्रभारी निरीक्षक एसओजी, प्रभारी सर्विलांस, साइबर थाना और चौकी प्रभारी रेनुकूट की अगुवाई में पुलिस टीम गठित की गई थी। सभी टीमें सर्विलांस, सीसीटीवी फुटेज तथा मैनुअल जानकारी करते हुए प्रकरण के खुलासे में लगी हुई थीं।

इसी दौरान मिली सूचना के आधार पर राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के पुलिस के पास से शनिवार की रात 12.40 बजे खलियारी-रॉबर्ट्सगंज मार्ग पर हुई मुठभेड़ में वारदात के मास्टरमाइंड कुंदन पटेल उर्फ विशाल पुत्र बबुंदर पटेल निवासी बभनगवां, थाना पन्नूगंज को गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ के दौरान जहां, कुंदन के पैर में गोली लगी, वहीं राबटर्सगंज चौकी इंचार्ज कमलनयन दूबे भी मुठभेड़ के दौरान घायल हो गए।

मुख्य आरोपी की निशानदेही पर दोनों साथी हुए गिरफ्तार

कुंदन ने पूछताछ में पुलिस को घटना में संलिप्त अन्य दो साथियों लवकुश हरिजन पुत्र रामनरायण निवासी नौडीहा, थाना पन्नूगंज और नागेंद्र सिंह पटेल पुत्र फूल सिंह निवासी गिरियां, थाना रामपुर बरकोनिया के बारे में जानकारी दी। बताया कि दोनों आरोपी उरमौरा के पास उसका इंतजार कर रहे हैं। वह उन्ही से मिलने जा रहा था । बताई जा रही जगह पर घेरेबंदी कर, उक्त दोनों आरोपियों को भी गिर्तार कर लिया गया। मामले में धारा 103(1) के तहत केस दर्ज किया गया था। वहीं, बरामदगी और गिरफ्तारी के आधार पर सामने आए तथ्यों के परिप्रेक्ष्य में धारा 109(1), 3(5), 309(6), 332(क) बीएनएस और 3/4/25/27 आर्म्स एक्ट की बढोत्तरी की गई है।

खुले दरवाजे से अंदर घुसे थे हत्यारे

एसपी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में जो जानकारियां मिली हैं, उसके मुताबिक कुंदन ने 10 अगस्त की सुबह साढ़े पांच से छह बजे के करीब अपने दोनों साथियों के साथ रिश्ते में मौसा लगने वाले धर्मेंद्र सिंह पटेल के घर में घुस कर उनकी और उनकी पत्नी की चाकू गोदकर हत्या कर दी थी। जिस वक्त हत्यारे वारदात को अंजाम देने पहुंचे थे, उस वक्त दरवाजा खुला हुआ था। अंदर घुसने के बाद पहले उन्होंने कारोबारी और उसकी पत्नी का बेरहमी से कत्ल किया। इसके बाद, घर में रखा सोने और चांदी के आभूषण कीमत लगभग 15 लाख, डेढ़ लाख नगद, लाइसेंसी रिवाल्वर 32 बोर, छह जिंदा कारतूस, हिसाब-किताब की डायरी, बैंक खातों के पासबुक-चेकबुक, भिन्न-भिन्न नामों के ब्लैंक चेक उठा ले गये थे।

इसलिए किया गया था रिश्तों का बेरहमी से कत्ल

एसपी के मुताबिक पूछताछ में जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार धर्मेंद्र पटेल ने कुंदन के जरिए कई लोगों को ब्याज पर पैसा दे रखा था जिसके ब्याज की हर महीने वसूली भी उसी से कराता था। कुंदन और उसके दोस्त को भी चार-चार लाख ब्याज पर दे रखा था। लेन-देन का हिसाब किताब उनके द्वारा एक डायरी में अंकित करने के साथ ही, धमेंद्र की तरफ से जिन्हें भी ब्याज पर पैसा दिया गया था उनसे ब्लैंक चेक लिया गया था। इस बात की बखूबी जानकारी कुंदन को थी। चूंकि कुंदन ही लेन-देन का सारा मामला संभाल रहा था। साथ ही, उसने भी अपने और अपने साथी के लिए आठ ले रखे थे। इन रूपयों को उसे देना न पड़े। साथ ही, धर्मेंंद्र के घर से भी उसे अच्छी-खासी नकदी और जेवरात मिलने की उम्मीद थी।

एक माह पूर्व ही रच ली गई थी हत्या की साजिश

इसको देखते हुए, उसने वारदात के एक माह पूर्व ही अपने दो साथियों के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची थी और 10 अगस्त की सुबह मौका पाते ही, दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम दे डाला। एसपी ने बताया कि मामले में आला कत्ल के साथ ही, मृतक के घर से जो भी सामान ले जाए गए थे, उसे बरामद कर लिया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story