×

Sonbhadra News: सड़क सुरक्षा को लेकर छात्र-छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला, यातायात नियमों को पालन को लेकर दिलाई गई शपथ

Sonbhadra News: नेता सुभाष चंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य में मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित आरएसएम इंटर कालेज परिसर में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान जहां छात्र-छात्राओं ने आकर्षक मानव श्रृंखला का निर्माण कर लोगों से यातायात नियमों के पालन की।

Kaushlendra Pandey
Published on: 23 Jan 2024 2:40 PM GMT
Students formed human chain regarding road safety, took oath to follow traffic rules
X

सड़क सुरक्षा को लेकर छात्र-छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला, यातायात नियमों को पालन को लेकर दिलाई गई शपथ: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: नेता सुभाष चंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य में मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित आरएसएम इंटर कालेज परिसर में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान जहां छात्र-छात्राओं ने आकर्षक मानव श्रृंखला का निर्माण कर लोगों से यातायात नियमों के पालन की। वहीं, कार्यक्रम में मौजूद लोगों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाते हुए, दूसरे लोगों को भी यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने का आह्वान किया गया। आयोजन में एनसीसी कैडेट्स, स्काउट गाइड के साथ ही, आम लोगों की भी सहभागिता देखने को मिली।

जिला विद्यालय निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए जरूरी हो लोग यातायात नियमों का महत्व समझें और इसका पालन करें। इसके लिए जरूरी है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाए। उन्होंने वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने-सीट बेल्ट लगाने, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करने की अपील की।

यातायात नियमों का पालन करके दुर्घटनाओं पर लगेगा अंकुश

एआरटीओ प्रशासन धनवीर यादव और एआरटीओ प्रवर्तन राजेश्वर यादव ने वाहन पर निर्धारित संख्या से अधिक सवारी न बैठाने, निर्धारित गति सीमा में ही वाहन चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन को प्रयोग न करने, 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को वाहन चलाने के लिए न देने, उन्हें इसके लिए प्रोत्साहित न करने, शराब पीकर वाहन न चलाने, सर्दी के मौसम में छाने वाले कोहरे के कारण होने वाली दुर्घटनाओं से बचाव के लिए वाहनों में रेट्रोरिफ्लेक्टर टेप लगवाने की अपील करते हुए कहा कि यातायात नियमों का पालन करके वाहन दुर्घटनाओं पर आसानी से अंकुश लगाया जा सकता है।


कार्यक्रम में जहां पुलिस महकमे की तरफ इसे एसपी डा. एसपी सिंह के निर्देशन और क्षेत्राधिकारी यातायात विनोद कुमार सिंह के पर्यवेक्षण में एसआई अमित सिंह और उनकी टीम ने सहभागिता दर्ज कराई।

वहीं, परिवहन महकमे की तरफ से अधिकारियों के अलावा टीआई आलोक यादव की मौजूदगी बनी रही। विद्यालय प्रबंधन की तरफ से कालेज के प्रधानाचार्य बृजेश सिंह, जितेंद्र कुमार सिंह, पंकज पांडेय आदि की मौजूदगी देखने को मिली। संचालन शिक्षक सुनील कुमार राव की तरफ से किया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story