Sonbhadra: ओबरा में जल्द शुरू होगा सब रजिस्ट्रार ऑफिस, पंजीयन मंत्री ने की घोषणा

Sonbhadra News: स्टांप एवं पंजीयन मंत्री रविंद्र जायसवाल ने कहा कि नवसृजित ओबरा तहसील मुख्यालय पर जल्द ही रजिस्ट्रार दफ्तर के संचालन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 July 2024 12:10 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: नवसृजित ओबरा तहसील मुख्यालय पर जल्द ही रजिस्ट्रार दफ्तर के संचालन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। रविवार को जिले के दौरे पर आए सूबे के स्टांप एवं पंजीयन मंत्री रविंद्र जायसवाल ने रविवार को इसकी घोषणा की। बताया कि लोगों की मांग और जरूरत को देखते हुए, ओबरा के तहसील मुख्यालय पर सब रजिस्ट्रार दफ्तर स्थापित करने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया गया है। जल्द ही उनकी तरफ से दफ्तर का उद्घाटन भी कर दिया जाएगा। उधर, प्रभारी मंत्री ने तीन दिन पूर्व एडीएम सहदेव मिश्र के निरीक्षण में सब रजिस्ट्रार दफ्तर में मिली गड़बड़ियों पर अब तक क्या कार्रवाई हुई, इसकी रिपोर्ट तलब कर ली है।

बताते चलें कि ओबरा तहसील का सृजन होने के बाद तहसील से जुड़े कामकाज ओबरा में संचालित होने शुरू हो गए थे लेकिन जमीनों के रजिस्ट्री-पंजीयन आदि की कार्रवाई के लिए अभी तक ओबरा तहसील के लोगों को राबटर्सगंज तहसील मुख्यालय स्थित सब रजिस्ट्रार दफ्तर पहुंचना पड़ रहा है। इससे दूर-दराज के लोगों को यहां समय से पहुंचने और रजिस्ट्री में अब दो दिन का समय लगने से काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। इसको देखते हुए अधिवक्ताओं और जनसामान्य के लोगों की तरफ से ओबरा तहसील स्थित जमीनों की रजिस्ट्री, पंजीयन आदि कार्य के लिए ओबरा तहसील मुख्यालय पर सब रजिस्ट्रार दफ्तर संचालित किए जाने की मांग की जा रही थी।

प्रभारी मंत्री रवींद्र जायसवाल ने बताया कि लोगों द्वारा लंबे समय से ओबरा तहसील मुख्यालय पर सब रजिस्ट्रार दफ्तर का संचालन शुरू कराए जाने की मांग की जा रही है। कहा कि शासन स्तर से उनकी मांग मंजूर कर ली गई है। उन्होंने दावा किया कि अगले दौरे, में उनकी तरफ से ओबरा तहसील के सब रजिस्ट्रार दफ्तर का उद्घाटन भी कर दिया जाएगा।

सब रजिस्ट्रार-प्राइवेट व्यक्तियों के खिलाफ तत्काल करें कार्रवाई

प्रभारी मंत्री रविंद्र जायसवाल ने तीन दिन पूर्व एडीएम की तरफ से राबटर्सगंज स्थित सब रजिस्ट्रार दफ्तर का किए गए निरीक्षण और मिली खामियों पर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। प्राइवेट व्यक्तियों द्वारा दफ्तर का महत्वपूर्ण कामकाज कराए जाने के मसले पर सब रजिस्ट्रार के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करने के साथ ही, निरीक्षण में पाए गए सभी प्राइवेट व्यक्तियों के खिलाफ भी कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा गया। देर शाम तक इसकी रिपोर्ट भी तलब की।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story