×

Sonbhadra News: टैंकर से कुचलकर बाइक सवार की मौत, खफा लोगों ने काटा बवाल, दो घंटे तक ठप रखा आवागमन

Sonbhadra News: टैंकर सहित चालक की गिरफ्तारी और मुआवजे का आश्वासन मिलने के बाद किसी तरह लोग शांत हुए। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 Oct 2023 9:41 AM GMT
X

Sonbhadra bike accident   (photo: social media )

Sonbhadra News: शक्तिनगर थाना क्षेत्र के खड़िया बाजार में वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर टैंकर से कुचलकर एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। इससे खफा लोगों ने जमकर बवाल काटा। कार्रवाई की मांग करते हुए 2 घंटे तक आवागमन ठप रखा। टैंकर सहित चालक की गिरफ्तारी और मुआवजे का आश्वासन मिलने के बाद किसी तरह लोग शांत हुए। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया।

ननिहाल आया था युवक, घर लौटते समय आया हादसे की चपेट में

बताते हैं कि रोहित (19) पुत्र हनुमान प्रसाद निवासी झुमरिया टोला, थाना मोरवा, सिंगरौली शक्तिनगर थाना क्षेत्र के परसवार राजा गांव स्थित ननिहाल आया था। वापसी में अपने ममेरे भाई को बाइक से लेकर घर के लिए वापस लौट रहा था। बताया जाता है कि जैसे ही वह खड़िया बाजार स्थित तिराहे पर हनुमान मंदिर के सामने पहुंचा, ओवरटेक करते समय टैंकर ने टक्कर मार दी। टैंकर किसी ओबी कंपनी के लिए ले जाया जा रहा था। टक्कर के चलते जहां बाइक चला रहे रोहित की मौके पर ही मौत हो गई तो वहीं उसका ममेरा भाई प्रिंस भी गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। वहीं हादसे से खफा लोग सड़क पर उतर आए और हंगामा शुरू कर दिया। बीच-बीच में नारेबाजी भी जमकर होती रही। गुस्साए लोगों ने लगभग 2 घंटे तक वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर आवागमन पूरी तरह ठप रखा।

टैंकर चालक की हुई गिरफ्तारी, तब लोग हुए शांत

नाराजगी जता रहे लोगों का कहना था कि एक तरफ जहां सड़क जगह-जगह से ध्वस्त पड़ी है तो वहीं खड़िया बाजार में एक तरफ की लेन पूरी तरह से ध्वस्त होने के कारण शेष बचे एक लेन से ही आवागमन हो रहा है, लेकिन वाहनों की अनियंत्रित रफ्तार आए दिन हादसे का कारण बन रही है। घटना को लेकर कड़ी कार्रवाई, वाहनों के रफ्तार पर अंकुश लगाने और टूटी सड़क को दुरुस्त करने को लेकर अविलंब पहल की मांग की जाती रही। लोगों के गुस्से को देखते हुए पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए जहां टैंकर सहित चालक को गिरफ्तार कर लिया। वहीं टैंकर स्वामी और कथित ओबी कंपनी के कर्ताधर्ताओं से वार्ता कर मुआवजे का भी आश्वासन दिलाया गया, तब जाकर लोग जाम समाप्त करने को तैयार हुए।

आए दिन हादसे और होती मौतों ने उड़ा रखी है लोगों की नींद-

बता दें कि ऊर्जांचल पर क्षेत्र में 120 करोड़ की लागत से वाराणसी शक्तिनगर मार्ग से जुड़े अनपरा शक्तिनगर मार्ग का निर्माण कराया जा रहा है लेकिन 4 साल बाद भी जहां निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है। वहीं कार्य पूर्ण होने से पहले ही जगह-जगह से ध्वस्त होती सड़क ने कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं। अब आए दिन हादसे और उसमें होती मौतों के चलते यह सड़क खूनी सड़क के रूप में तब्दील होती जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story