Sonbhadra News: गुरू-शिष्या का रिश्ता तार-तार, शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से किया दुष्कर्म, केस दर्ज

Sonbhadra News: गुरू-शिष्या के रिश्तों को तार-तार कर देने वाली यह घटना दुद्धी शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी हुई है

Kaushlendra Pandey
Published on: 10 July 2024 2:39 PM GMT (Updated on: 10 July 2024 2:42 PM GMT)
Sonbhadra News- Photo- Newstrack
X

Sonbhadra News- Photo- Newstrack

Sonbhadra News: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक द्वारा अपने ही स्कूल की आदिवासी समाज से आने वाली स्पोर्ट्स गर्ल के साथ एक बार नहीं, कई बार दुराचार किए जाने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। कई दिनों तक अवसाद में पड़ी रहने के बाद पीड़िता ने हालत बिगड़ने पर परिवालों को इसकी जानकारी दी। चर्चा है कि जब परिवार के लोग एतराज जताने पहुंचे तो उन पर कुछ लोगों से दबाव डलवाकर, दवा इलाज के लिए 30 हजार रुपये देकर विदा कर दिया। बावजूद पीड़िता की हालत बिगड़ने का क्रम जारी रहा। घटना के छह माह बाद नाबालिग को बिस्तर पकड़ने की स्थिति देख, बुधवार को मामले की जानकारी दुद्धी पुलिस को दी गई। आरोपी शिक्षक बलिया जिले का रहने वाला है। पुलिस ने धारा 376 (2)एफ, 376(3) आईपीसी और 3/4(2), 5(एफ) पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी शिक्षक की तलाश शुरू कर दी है।

गुरू-शिष्या के रिश्तों को तार-तार कर देने वाली यह घटना दुद्धी शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी हुई है। पीड़िता के पिता ने दुद्धी कोतवाली में दी तहरीर में बताया है कि उसकी 14 वर्षीय बेटी इलाके के ही एक उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा आठ में पढ़ रही थी। आरोप है कि पढ़ाई के दौरान ही गत 30 दिसंबर 2023 को अपने कमरे में बुलाकर आरोपी शिक्षक जिसका नाम विशंभर निवासी बलिया बताया जा रहा है, ने बलात्कार किया। इसके बाद वार्षिक खेल के लिए जिला स्तरीय खेल कूद में प्रतिभाग करने के लिए ले जा जाकमर वजहां भी उसके साथ दो दिनों तक दुष्कर्म किया। इसके बाद पीड़िता कई दिनों तक उदास बनी रही। उसकी तबियत भी खराब रहने लगी। काफी पूछने के बाद उसने अपनी बुआ को सारी आपबीती बताई।

तबियत खराब देख जहां परिवार के लोगों ने लोकलाज के डर से पीड़िता को उपचार के लिए छत्तीसगढ़ भेज दियां वहीं, चर्चाओं के मुताबिक परिजनों ने शिक्षक से जाकर घटना के प्रति एतराज जताया तो उसने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए, दवा इलाज के नाम पर 30 हजार देकर परिजनों को विदा कर दिया। दवा इलाज के बाद भी पीड़िता की हालत सुधरने की बजाय, बिगड़ती गई तब बुधवार को उसके पिता ने दुद्धी कोतवाली जाकर पुलिस को घटना की जानकारी दी। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह के मुताबिक पीड़िता के पिता की तरफ से जो तहरीर दी गई है, उसको दृष्टिगत रखते हुए धारा 376 (2)एफ, 376 (3) आईपीसी और 3/4(2), 5(एफ) पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपी शिक्षक की तलाश जारी है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story