Sonbhadra:नवरात्रि में पूजा पंडाल स्थापित न करने के एलान से मचा हड़कंप,थानाध्यक्ष-एसडीओ पर 40 साल की परंपरा तोड़ने का लगा आरोप

Sonbhadra News: बेलाटाड़ पूजा कमेटी की तरफ से पंडाल स्थापित कर 40 साल लगातार किए जा रहे पूजा को इस बार न किए जाने का ऐलान किए जाने से हड़कंप मच गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 4 Oct 2024 1:42 PM GMT (Updated on: 4 Oct 2024 1:47 PM GMT)
Sonbhadra News ( Pic- NewsTrack)
X

Sonbhadra News ( Pic- NewsTrack)

Sonbhadra News: शाहगंज कस्बे से जुड़ी बेलाटाड़ पूजा कमेटी की तरफ से पंडाल स्थापित कर 40 साल लगातार किए जा रहे पूजा को इस बार न किए जाने का ऐलान किए जाने से हड़कंप मच गया है। कमेटी के लोगों ने शुक्रवार को बैठक कर, यह निर्णय लिया। उनका आरोप है कि थानाध्यक्ष और एसडीओ की तरफ से 40 सालों से स्थापित किए जा रहे पूजा पंडाल वाली जगह पर, इस बार की पूजा में पेंच फंसाया जा रहा है। आरोप है कि निर्धारित जगह से पंडाल हटाने के लिए कहा जा रहा है। ऐसा न करने पर कमेटी के पदाधिकारियों पर मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी जा रही है। उधर, क्षेत्रीय विधायक अनिल मौर्या ने संबंधितों से वार्ता कर, पुराने स्थल पर ही, पूजा पंडाल स्थापित कराए जाने की बात कही है।

मामला शाहगंज कस्बे में बेलाटाड़ के हिस्से से जुड़ा है। पूजा कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार, सुनील कुमार, अखिलेश कुमार कृष्ण कुमार चौबे, प्रधानपति अमरनाथ, शालिक, राजेश कुमार, नंदलाल, गोलू सिंह, परमेश्वर सिंह, सुरेश कुमार, उदय प्रताप सिंह आदि का आरोप है कि शाहगंज थानाध्यक्ष और एसडीओ विद्युत विभाग का कहना है कि यहां से पंडाल हटाना पड़ेगा। पूजा कमेटी के लोगों का कहना है कि इसको लेकर स्पष्ट आदेश है कि नई परंपरा की शुरूआत नहीं की जाएगी। उधर, भाजपा नेता माला चौबे ने भी इस मामले को लेकर नाराजगी जताई। कहा कि जिस जगह पर पूजा पंडाल स्थापित किया जा रहा है उसके लिए पिछले वर्ष ही परमिशन दी गई थी लेकिन इस बार अचानक से पेंच फंसाए जाने लगा है। लोगों के नाराजगी की जानकारी पाकर, शाम को मौके पर ूिवधायक अनिल मौर्या पहुंचे और कमेटी के लोगों से मामले की जानकारी लेने के साथ ही, संबंधितों से इस मसले पर वार्ता की और पूजा कमेटी के लोगों से पूर्व वाले स्थल पर पूजा पंडाल स्थापित करने की बात कही। फिलहाल समाचार दिए जाने तक प्रकरण को लेकर गतिरोध की स्थिति बनी हुई थी।

- पूजा पंडाल पर रोक लगाए जाने का आरोप गलत- एसओ-एसडीओ

मामले को लेकर थानाध्यक्ष शाहगंज वंदना सिंह से फोन पर बात की गई तो उनका कहना था कि पूजा पंडाल पर कोई रोक नहीं लगाई गई है न ही किसी तरह से धमकाया गया है। सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए, पास से गुजरे तार से, थोड़ी दूरी बनाने के लिए कहा गया है। वहीं इस मसले पर एसडीओ विद्युत शाहगंज का फोन पर कहना था कि पूजा पंडाल स्थापना पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई गई है। सिर्फ सुरक्षा के दृष्टिगत पास से गुजरे तार से पंडाल की सुरक्षित दूरी बनाने के लिए कहा जा रहा हैं। वहीं, कमेटी के लोगों का कहना था कि जिस तरह से पूर्व में सुरक्षा उपाय अपनाकर पूजा पंडाल स्थापित कर पूजा की जाती थी। उसी तरह से इस बार भी किया जा रहा है लेकिन तार से सुरक्षित दूरी की बात कहकर, पूजा पंडाल स्थापित करने से रोका जा रहा है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story