Sonbhadra News: सेवानिवृत्त विद्युतकर्मी के घर चोरों का धावा, उड़ाए नकदी-लाखों के जेवरात

Sonbhadra News: उधर, जिला मुख्यालय पर एक प्रतिष्ठित चिकित्सक के यहां हुई भीषण चोरी, हाइवे किनारे ईंट लादकर खडे़ टैªक्टर को उड़ाने की घटना ने लोगों की नींद उड़ानी शुरू कर दी है

Kaushlendra Pandey
Published on: 23 July 2024 2:50 PM GMT
Sonbhadra News ( Social- Media- Photo)
X

Sonbhadra News ( Social- Media- Photo)

Sonbhadra News: ओबरा कोतवाली क्षेत्र के बिल्ली गांव में सेवानिवृत्त कर्मी के घर पर धावा बोलते हुए चोरों ने हजारों की नकदी के साथ ही, लाखों के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। मंगलवार को पीड़ित तहरीर लेकर कोतवाली पहुंचा तो हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल के साथ ही, पास-पड़ोस के लोगों से पूछताछ कर जरूरी जानकारी जुटाई और मामले के जल्द खुलासे का भरोसा दिया। उधर, जिला मुख्यालय पर एक प्रतिष्ठित चिकित्सक के यहां हुई भीषण चोरी, हाइवे किनारे ईंट लादकर खडे़ टैªक्टर को उड़ाने की घटना ने लोगों की नींद उड़ानी शुरू कर दी है।

विद्युत वितरण निगम से सेवानिवृत्त लाइनमैन भीम प्रसाद ने बताया कि वह परियोजना कॉलोनी क्षेत्र के सेक्टर दो में रह रहे थे। सेवानिवृत्ति हो जाने के बाद पिछले लगभग एक माह से वह बिल्ली गांव स्थित अपने निजी मकान में शिफ्ट हो गए थे। परिवार के कुछ सदस्यों का सेक्टर दो स्थित आवास में रहना बना हुआ था। रविवार की शाम उनकी तबियत अचानक तबियत खराब हो गई। वहीं, अंधाधुंध बिजली कटौती की स्थिति को देखते हुए वह पत्नी-बेटों सहित सेक्टर दो के आवास में चले आए। सोमवार की शाम तक सब कुछ ठीक था। मंगलवार की सुबह जब परिवार के लोग बिल्ली स्थित मकान पर पहुंचे तो देखा कि कमरे में रखी सभीअलमारी बक्से टूटे पड़े हुए थे। उसमें रखा सामान जहां-तहां फर्श पर बिखरा हुआ था।


- चोरों ने उड़ाए लगभग 15 लाख के जेवर

पीड़ित का दावा है कि तीन आलमारियों के लॉकर में उनकी पत्नी-बहुओं की सोने की चेन, अंगूठी, झुमका, मांगटीका, बाली, चांदी की करधनी, पायल, चांदी का चाबी गुच्छा आदि रखा हुआ था। 10 हजार नकदी भी पड़ी हुई थी। सारा सामान चोरों द्वारा गायब कर दिया गया। जेवरात की मौजूदा बाजारू कीमत लगभग 12 से 15 लाख होने का दावा किया जा रहा है।

-जिला मुख्यालय पर बढ़ा चोरियों का ग्राफ, उड़ी नींद:

जिला मुख्यालय पर भी चोरियों का ग्राफ बढ़ गया है। इससे रहवासियों की नींद उड गई। हाइडिल ग्राउंड इलाके में एक प्रतिष्ठित चिकित्सक के यहां हुई लाखों की चोरी के मामले में जहां राबटर्सगंज कोतवाली और चौकी पुलिस तीन दिन बाद भी कोई क्लू नहीं ढूंढ़ पाई है। वहीं, राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के पकरी गांव के पास स्थित पेट्रोल पंप पर ईंट लेकर खड़ा ट्रैक्टर ट्राली झटककर कर उड़ा लिया गया। दोनों मामलों की तहरीर पुलिस को सौंपी जा चुकी है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story