×

Sonbhadra News: थाने से चंद कदम की दूरी पर चोरों ने की दुस्साहसिक वारदात, आर्यावर्त बैंक की लघु शाखा से उड़ाया इलेक्ट्रॉनिक उपकरण-नकदी

Sonbhadra News:थाने से सटे औड़ी मोड़ पर स्थित आर्यावर्त बैंक की लघु शाखा में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और नकदी की चोरी की खबर शनिवार की सुबह, सामने आई तो लोगों में खलबली मच गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 13 Jan 2024 7:23 AM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News  (photo: social media )

Sonbhadra News: सर्दी का सितम बढ़ने के साथ ही, जिले में जगह-जगह चोरों का तांडव शुरू हो चुका है। जिला मुख्यालय क्षेत्र में ताबड़तोड़ हुई चोरियों का अभी खुलासा हो पाता इससे पहले चोरों ने, ऊर्जाधानी के हब का दर्जा रखने वाले, अनपरा में थाने से चंद कदम की दूरी पर, दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देकर हड़कंप मचा दिया। थाने से सटे औड़ी मोड़ पर स्थित आर्यावर्त बैंक की लघु शाखा में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और नकदी की चोरी की खबर शनिवार की सुबह, सामने आई तो लोगों में खलबली मच गई। मौके का मुआयना करने के बाद पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

लघु शाखा खोलने पहुंचा कर्मचारी, तब हुई वारदात की जानकारी

आर्यावर्त बैंक की लघु शाखा में चोरी की जानकारी तब हुई जब शनिवार की सुबह सफाई कर्मी बैंक को खोलने पहुंचा। इसके संचालक प्रयाग प्रसाद की तरफ से पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया है कि शनिवार की सुबह लघु शाखा की सफाई के लिए पहुंचे सफाई कर्मी ने शटर उठाया तो देखा कि अंदर का सारा सामान गायब था। उसके जरिए मिली जानकारी के बाद वह भी कुछ देर में ही मौके पर पहुंच गया। देखा कि दुकान का ताला टूटा हुआ है। अंदर जाकर देखा तो पता चला कि प्रिंटर, बैटरी, इन्वर्टर, लेमिनेशन मशीन इंटरनेट सेट और काउंटर में रखी नकदी गायब है।


पास की गुमटी में रखे राड का किया वारदात में इस्तेमाल

चोरों ने आर्यावर्त बैंक की लघु शाखा में चोरी करने से पहले पास की गुमटी का ताला तोड़ा। उसमें रखे राड को निकाल कर लघु शाखा का ताला और पीछे की खिड़की तोड़ी। उसके बाद वारदात को आसानी से अंजाम देकर वहां से निकल गए। महत्वपूर्ण मसला यह है कि थाने से चंद कदम की दूरी पर, चोरों ने इस वारदात को आसानी से अंजाम दे डाला और औड़ी मोड़ (नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे से जुड़ा तिराहा) पर 24 घंटे पिकेट, थाने पर पहरा और लगातार गश्त के दावे के बावजूद, इस तरह से चोरों ने इस वारदात को अंजाम दे पुलिस को चुनौती दी है, पूर्व में अनपरा क्षेत्र में चोरी की सिलसिलेवार वारदातों को देखते हुए, क्षेत्र के लोगों की भी नींद उड़ गई है।


जिला मुख्यालय पर ताबड़तोड़ चोरियां बन गई है चुनौती

जिला मुख्यालय पर विधायक के आवास के बाहर खड़ी दो बाईकों की चोरी का जहां अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। वहीं, संत नगर महाल निवासी अनीता देवी और खटौली गांव में धीरज कुमार सिंह के घर से दुस्साहसिक तरीके से उड़ाए गए नगदी और जेवरातों के मामले में भी अभी कोई सफलता सामने नहीं आई है। इसी तरह खेतों पर सिंचाई के लिए लगाए गए पंपिंग सेट, सबमर्सिबल पंप, सेक्शन पाइप की चोरियों का भी सिलसिला आए दिन बना हुआ है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story