×

Sonbhadra News: लगातार तीसरे दिन चोरों का तांडव, सीढ़ी के जरिए घर में घुसे चोरों ने उड़ाया लाखों का सामान, 76 घंटे के भीतर दर्जन भर से अधिक घरों में चोरी की वारदात से हड़कंप

Sonbhadra News: सोनभद्र जिले में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार तीसरे दिन, राबटर्सगंज कोतवाली अंतर्गत सुकृत पुलिस चौकी क्षेत्र से महज दो किमी की दूरी पर स्थित एक मकान में सीढ़ी के रास्ते घर में घुसे चोरों द्वारा नकदी-जेवरात उडाने का मामला शुक्रवार को सामने आया तो हड़कंप मच गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 Jan 2024 4:51 PM GMT
Thieves stole goods worth lakhs in Sonbhadra, theft occurred in more than a dozen houses within 76 hours
X

सोनभद्र में चोरों ने लाखों का सामान किया चोरी 76 घंटे के भीतर दर्जन भर से अधिक घरों में चोरी की वारदात: Photo- Social Media

Sonbhadra News: सोनभद्र जिले में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार तीसरे दिन, राबटर्सगंज कोतवाली अंतर्गत सुकृत पुलिस चौकी क्षेत्र से महज दो किमी की दूरी पर स्थित एक मकान में सीढ़ी के रास्ते घर में घुसे चोरों द्वारा नकदी-जेवरात उडाने का मामला शुक्रवार को सामने आया तो हड़कंप मच गया। तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने मौके का मुआयना करने के साथ ही चोरों की तलाश श ुरू कर दी लेकिन जहां तीन दिन से जिले में जगह-जगह ताबड़तोड़ चोरी की घटनाएं सामने आ रही है। वहीं, अति सुरक्षित कालोनी समझी जाने वाली रेणुकूट स्थित हिण्डालको आवासीय कालोनी से भी एक घर से नकदी-लाखों के जेवरात उड़ाए जाने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। महज 76 घंटे के भीतर चोरों द्वारा दर्जन भर से अधिक जगहों को निशाना बनाया जा चुका है। वहीं, अब तक पुलिस की पकड़ से चोर दूर बने हुए हैं।

छत से होते हुए घर के आंगन में पहुंच चोर उड़ा ले गए जेवरात-नकदी

शुक्रवार की दोपहर बाद पुलिस को दी गई तहरीर में इज़हार अहमद की तरफ से बताया गया है कि वह उनकी पत्नी बृहस्पतिवार की रात अपने कमरे में सोए हुए थे। आधी रात के बाद चोर घर कमे पीछे के रास्ते बांस की सीढ़ी का सहारा लेकर छत पर चढ़ गए। इसके बाद छत से घर में आने के बनी सीढ़ी के जरिए अंदर आ गए। पहले परिवार वालों को उनके कमरे पर बाहर से कुंडी लगाई। इसके बाद मालिकान वाले कमरे में पहुंचकर आलमारी तोड़ दी। कुछ दिन पूर्व ही इरफान ने बहू और बेटी का जेवरात बैंक लाकर से लाकर, आलमारी में रख हुआ था। जिसे उड़ाने के साथ चोर लगभग डेढ़ लाख की नकदी भी उठा ले गए। घर में रखा तीन बैग और बाक्स भी लेते गए। तीनों बैग और अटैची को कुछ दूर खेत में ले जाकर छोड़ दिया। उसमें जो भी कीमती सामान था उसे भी साथ ले गए।

सदर विधायक के यहां से उडाई गई बाइकों का अब तक नहीं चला पता

बताते चलेंकि जिला मुख्यालय पर सदर विधायक आवास के बाहर से दो कामगारों की बाइक उड़ाए जाने के बाद से लगातार कहीं न कहीं से चोरी की घटनाएं सामने आ रही है। जहां बाइकों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। वहीं, जिला मुख्यालय ही नहीं, सोनभद्र के हर हिस्से में चोरी की घटनाएं तेजी से बढ़ती जा रही हैं। अभी दूसरे जगह की चोरियों का खुलासा हो पाता, इससे पहले दो दिन पूर्व करमा थाना क्षेत्र के करमा और भरकवाह गांव में एक ही रात आठ घरों में धावा बोलने की घटना ने पुलिस महकमे में भी हड़कंप की थिति बना कर दी । अभी पुलिस करमा की घटनाओं की कोई सुराग तलाश पाती, उससे पहले अगले ही दिन शक्तिनगर थाना क्षेत्र के कोटा बस्ती में दो बैंकों के मिनी ब्रांच सहित चार घरों से लाखों की नकदी और जेवरात उड़ाकर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली।

कोटा बस्ती से दो मिनी ब्रांच सहित कई घरों को बनाया गया निशाना

यहां पुलिस के हाथ कोई सुराग लग पाता, 24 घंटे के भीतर सुकृत पुलिस चौकी क्षेत्र में दुस्साहसिक तरीके से वारदात को अंजाम देकर, एक बार फिर से हड़कंप की स्थिति पैदा कर दी। कोटा बस्ती निवासी बिक्की शाह ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उनके घर में खिड़की के रास्ते घुसे चोर 55 हजार की देा मोबाइल उठा ले गए। बेला देवी ने तहरीर में कहा है कि उनके घर में दो बजे रात घुसे चोर आलमारी का लाक तोड़कर आलमारी में रखा 20 हजार नकद और सोने के जेवरात चुरा ले गए। यशराज गुप्ता ने बताया है कि वह यूको बैंक और एसबीआई के मिनी ब्रांच का संचालक है। रात दो बजकर 28 मिनट पर दो नकाबपोश उसके ब्रांच में घुसे और काउंटर में रखा दो लाख नकद और एक सीपीयू लेकर चलते बने। सीसी टीवी फुटेज में घटना रिकार्ड भी हुई लेकिन चोरों द्वारा खुद को पूरी तरह चादर से ढंककर चोरी की घटना अंजाम दिए जाने के कारण उनकी पहचान नहीं हो पाई। पुलिस चारों मामलों का एक साथ केस दर्ज कर छानबीन में जुटी हुई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story