TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sonbhadra News: व्यवसायी सहित तीन धोखाधड़ी में फंसे, हड़प लिये थे इतने लाख

Sonbhadra News: आरोप है कि इससे पहले ही उक्त दोनों व्यक्तियों ने 20 फरवरी 2024 को जमीन हरी नारायण नामक व्यक्ति को बेच दी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 19 Sep 2024 3:19 PM GMT
Sonbhadra News: व्यवसायी सहित तीन धोखाधड़ी में फंसे, हड़प लिये थे इतने लाख
X

व्यवसायी सहित तीन धोखाधड़ी में फंसे   (photo: social media )

Sonbhadra News: जमीन बिक्री की आड़ में कथित तौर पर पांच लाख 50 हजार हड़पने के मामले में एक चर्चित व्यवसायी सहित तीन के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज होने का मामला सामने आया है। डीजीपी के यहां लगाई गई गुहार के क्रम में, राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस ने धारा 419, 420, 406, 504, 506 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

यह बताया जा रहा मामला

राबटर्सगंज के साईं चौक निवासी राधेश्याम सोनी ने डीजीपी के नाम भेजी शिकायत में कहा है कि उरमौरा में उसकी डेढ़ विस्वा जमीन मौजूद है। उसकी जमीन से सटे बसंत लाल गुप्ता निवासी गाजियाबाद की आठ विस्वा जमीन थी। बसंतलाल के करीबी मित्र नंदन अग्रवाल के जरिए पूरी जमीन के खरीदारी की बात तय हुई। इसके एवज में तीन लाख बसंत लाल के खाते में और ढाई लाख रूपये नंदन अग्रवाल को दिया। तय हुई बातचीत के मुताबिक मार्च 2024 में रजिस्ट्री के लिए तिथि तय की गई। आरोप है कि इससे पहले ही उक्त दोनों व्यक्तियों ने 20 फरवरी 2024 को जमीन हरी नारायण नामक व्यक्ति को बेच दी।

षडयंत्र रचकर जमीन दूसरे को बेचने का आरोप

शिकायतकर्ता का आरोप है कि क्रेता को भी जमीन बिक्री की हुई बातचीत और एडवांश मे दी गई रकम की जानकारी थी। बावजूद क्रेेता-विक्रेता और विक्रेता के करीबी मित्र तीनों ने साजिश रचते हुए, उक्त जमीन की खरीद-बिक्री का काम संपादित कर लिया। दी गई रकम की मांग पर उसे धमकी दी गई।

सीएम के जनता दरबार में भी लगाई थी गुहार

शिकायतकर्ता के मुताबिक मामले की गुहार सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से गोरखपुर में लगाए गए जनता दरबार में भी लगाई गई थी। वहां से दिए गए निर्देश पर पुलिस ने मामले की जांच की थी जिसमें जमीन के खरीद-बिक्री को लेकर बातचीत किए जाने की पुष्टि की गई। शिकायतकर्ता का दावा है कि जांचकर्ता ने उससे रविवार के दिन फोन कर घटना की जानकारी ली थी। उनसे सोमवार को बैंंक खुलने पर, दिए गए पैसे का स्टेटमेंट देने के लिए कहा था लेकिन साक्ष्य लेने से इंकार करते हुए बगैर किए गए लेन-देन के उल्लेख के रिपोर्ट लगा दी गई। संबंधित जांचकर्ता से मामले की दोबारा जांच न कराए जाने का भी अनुरोध किया गया है। मामले में बसंतलाल गुप्ता, नंदन अग्रवाल और हरी नारायण के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। राबर्टसगंज पुलिस के मुताबिक मामले में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story