TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sonbhadra News: 12 लाख के गांजा के साथ तीन अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार, मिर्जापुर-प्रयागराज लाई जा रही गांजे की खेप

Sonbhadra News: कार में छिपा कर ले जाए जा रहे 12 लाख के गांजा के साथ ही तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। बरामद किया गया गांजा उड़ीसा से मिर्जापुर और प्रयागराज के लिए लाया जा रहा था।

Kaushlendra Pandey
Published on: 29 Sep 2024 11:16 AM GMT
Three interstate smugglers arrested with ganja worth Rs 12 lakh, consignment of ganja being brought to Mirzapur-Prayagraj
X

12 लाख के गांजा के साथ तीन अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार, मिर्जापुर-प्रयागराज लाई जा रही गांजे की खेप: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र में पुलिस ने लग्जरी कार के जरिए, गांजा तस्करी करने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह का खुलासा किया है। कार में छिपा कर ले जाए जा रहे 12 लाख के गांजा के साथ ही तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। बरामद किया गया गांजा उड़ीसा से मिर्जापुर और प्रयागराज के लिए लाया जा रहा था। पूछताछ के बाद पकड़े गए तस्करों का रविवार की दोपहर बाद एनडीपीएस एक्ट के तहत न्यायालय के लिए चालान कर दिया गया कामयाबी पाने वाले टीम को पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा की तरफ से 25,000 का पुरस्कार प्रदान किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालू सिंह ने रविवार की दोपहर बाद पुलिस लाइन में कामयाबी का खुलासा किया। बताया कि एसपी की तरफ से अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए थे । इसी कड़ी में अपर पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) और क्षेत्राधिकारी नगर डॉ. चारू द्विवेदी के पर्यवेक्षण में एसओजी/सर्विलांस टीम तथा चोपन पुलिस को तस्करों पर नजर रखने के लिए विशिष्ट निर्देश दिए गए थे।

बताते हैं कि शनिवार की देर शाम मिली सूचना के आधार पर संयुक्त टीम ने वाराणसी-शक्तिनगर राज मार्ग पर परासपानी-चोरपनिया जंगल के मोड़ के पास उड़ीसा के नंबर वाली कार को रोक कर जांच की तो डिग्गी में दो बोरे में छिपाकर रखा गया 76 किलो 500 ग्राम गांजा (अनुमानित कीमत 12 लाख) बरामद किया गया । कार में मौजूद मिले तीन तस्करों को गिरफ्तार कर चोपन थाने लाया गया। मामले में चोपन थाने में धारा 8/20/29/60 एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

सगे भाइयों सहित तीन ने दिया था गांजा डिलीवरी का आर्डर

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में बताया कि बरामद किए गए गांजा को लाने का डिलीवरी ऑर्डर गोरेलाल उर्फ बाबूलाल केशरवानी निवासी पटवा तरीली करछना प्रयागराज, राम दरस मालवीय निवासी ग्राम तीता बरया, थाना हलिया, मिर्जापुर और अभय मालवीय पुत्र रामदरस मालवीय निवासी मिर्जापुर की तरफ से दिया गया था। उसी के क्रम में उड़ीसा से गांजा की खेप मिर्जापुर और प्रयागराज के लिए लाई जा रही थी।

इनकी-इनकी हुई गिरफ्तारी

श्रीराम शाहू पुत्र लक्ष्मन शाहू निवासी ग्राम ऐलापाली टाटर किला, थाना बाउनसुनी, परीक्षित बारिख पुत्र शंभू बारीख (तेली) निवासी बुरामाल, थाना बाउनसुनी, चिंतामणि खटुआ पुत्र गणेश शाहू निवासी ऐला पाली टाटर किला, थाना बाउनसुनी, जिला बौद्ध (उड़ीसा) को मौके से गिरफ्तार किया गया। श्रीराम शाहू के खिलाफ इससे पूर्व भी मिर्जापुर के कछवा और सोनभद्र के चोपन थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज पाया गया है। वहीं, इस मामले में गांजा डिलीवरी का ऑर्डर देने वाले सगे भाई रामदरस मालवीय, अभय मालवीय और गोरेलाल उर्फ बाबूलाल केशरवानी की तलाश जारी है।

बरामदगी/खुलासे में इनकी रही प्रमुख भूमिका

प्रभारी निरीक्षक चोपन विजय कुमार चौरसिया, निरीक्षक रामस्वरूप वर्मा प्रभारी एसओजी, निरीक्षक इरफान अली थाना चोपन, एसआई नागेश सिंह प्रभारी सर्विलांस, हेड कांस्टेबल सतीश पटेल, संजय चौहान, कांस्टेबल रितेश पटेल, प्रेम कुमार चौरसिया, जय प्रकाश सरोज, रितेश गौड़, चंद्रजीत यादव ने मामले के बरामदगी/खुलासे में अहम भूमिका निभाई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story