×

Sonbhadra News: सोनभद्र में होगा मंत्रियों का जमावड़ा, डिप्टी सीएम सहित तीन मंत्री संकल्प यात्रा में होंगे शामिल, पर्यटन को लेकर होगी कई अहम सौगातों की घोषणा

Sonbhadra News: जिले में 16 दिसंबर (शनिवार) को डिप्टी सीएम केशव मौर्या सहित तीन मंत्रियों का जमावड़ा देखने को मिलेगा। डिप्टी सीएम जहां मिर्जापुर के कार्यक्रमों में शामिल होते हुए सोनभद्र पहुंचेगे। वहीं, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह और दयाशंकर मिश्रा दयालु हिंदुआरी एरिया में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा से होते हुए, पर्यटन की दृष्टि से सोनभद्र के कई महत्वपूर्ण स्थलों का जायजा लेंगे।

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 Dec 2023 5:57 PM GMT
Deputy CM Keshav Maurya, Tourism Minister Jaiveer Singh and Dayashankar Mishra Dayalu
X

 डिप्टी सीएम केशव मौर्या, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह और दयाशंकर मिश्रा दयालु: Photo- Social Media

Sonbhadra News: जिले में 16 दिसंबर (शनिवार) को डिप्टी सीएम केशव मौर्या सहित तीन मंत्रियों का जमावड़ा देखने को मिलेगा। डिप्टी सीएम जहां मिर्जापुर के कार्यक्रमों में शामिल होते हुए सोनभद्र पहुंचेगे। वहीं, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह और दयाशंकर मिश्रा दयालु हिंदुआरी एरिया में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा से होते हुए, पर्यटन की दृष्टि से सोनभद्र के कई महत्वपूर्ण स्थलों का जायजा लेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान सोनभद्र को पर्यटन की दृष्टि से कई सौगातों की घोषणा की जा सकती है।

आदिवासियों के लिए बन रहे आवासों का निरीक्षण करेंगे डिप्टी सीएम डिप्टी सीएम केशव प्रसाद को लेकर जारी मिनट टू मिनट कार्यक्रम के मुताबिक, वह सबसे पहले घोरावल इलाके के तेंदुहार पहुंचेंगे। यहां उनका हेलीकाप्टर दोपहर 2.10 बजे लैंड करेगा। आवासों के स्थलीय निरीक्षण के बाद ,तेंदुहार में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होंगे। 3.25 बजे वह पुलिस लाइन पहुंचेंगे। 3.35 बजे उनका आगमन कलेक्ट्रेट में होगा। यहां वह जनपद स्तरीय सभी विभागों के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद वाराणसी के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

पर्यटन मंत्री टेंट सिटी का करेंगे अवलोकन, कई स्थलों का करेंगे निरीक्षण

वहीं, दूसरी तरफ सरकारी प्रवक्ता से मिली जानकारी के मुताबिक मंत्री, पर्यटन एवं संस्कृति विभाग एवं प्रभारी मंत्री, वाराणसी जयवीर सिंह का 16 दिसंबर की सुबह 10 बजे तहसील राबर्ट्सगंज के हिंदुवारी इलाके के गेंगुआर गांव पहुंचेगे। यहां वह विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दोपहर में राबर्ट्सगंज क्षेत्र के मऊकला गांव में ं पर्यटन विभाग की भूमि पर प्रस्तावित टेंट सिटी का अवलोकन/निरीक्षण करेंगें। यहां के बाद, पास में स्थित धंधरौल डैम को पर्यटन के उद्देश्य से विकसित किये जाने की दृष्टि से उसका निरीक्षण करेंगे। दोपेहर बाद डेढ़ बजे सलखन फासिल्स पार्क का, तीन बजे अबाड़ी पिकनिक स्पॉट, शाम पांच बजे हाथीनाला के पास स्थित बायोडावर्सिटी हॉट स्पॉट के निरीक्षण का कार्यक्रम प्रस्तावित किया गया है।

आयुष मंत्री रिहंद डैम की बोटिंग का लेंगे जायजा

इसी तरह राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार), आयुष खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु भी 16 दिसंबर को पर्यटन मंत्री के साथ गेंगुआर में आयोजित संकल्प यात्रा कार्यक्रम में सम्मिलित होने के साथ ही, मऊकला, धंधरौल डैम, फासिल्स पार्क, अबाड़ी पिकनिक स्पॉट, हाथीनाला बायोडायवर्सिटी पार्क होते हुए, शाम पांच बजे के करीब पिपरी कस्बे के पास रिहंद डैम से जुड़े डोंगिया पिकनिक स्पॉट पर बोटिंग का निरीक्षण करेंगें।

पर्यटन की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा दौरा

बताते चलें कि धंधैराल डैम और रिहंद डैम में जहां जलीय पर्यटन की लंबे समय से खासी संभावनाएं जताई जा रही हैं। वहीं, रिहंद डैम और विजयगढ दुर्ग के बीच पर्यटन विभाग की तरफ से पर्यटकों के लिए टेंट सिटी बसाए जाने की हो रही पहल, को पर्यटन की दृष्टि से खासा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वहीं, इन स्थलों को लेकर पर्यटन मंत्री के दौरे को देखते हुए, इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है कि मंत्री का यह दौरान जिले में पर्यटन के लिए नया द्वार खोलता नजर आ सकता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story