×

Gorakhpur News: रेलवे की तरफ से रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे एनईआर के तीन खिलाड़ी, उपेन्द्र यादव को मिली कप्तानी

Gorakhpur News: लंबे समय के बाद गोरखपुर के खिलाड़ियों की बल्लेवाजी और गेदबाजी की धमक रणजी में देखने को मिलेगी। पूर्वोत्तर रेलवे के तीन खिलाड़ियों का चयन रणजी ट्रॉफी के लिए हुआ है। यह चंडीगढ़ में आयोजित रणजी क्रिकेट प्रतियोगिता में गेंद और बल्ले से कमाल दिखाएंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 11 Jan 2024 4:43 PM GMT
Three NER players will play for Railways in Ranji Trophy, Upendra Yadav gets captaincy
X

रेलवे की तरफ से रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे एनईआर के तीन खिलाड़ी, उपेन्द्र यादव को मिली कप्तानी: Photo- Newstrack

Gorakhpur News: लंबे समय के बाद गोरखपुर के खिलाड़ियों की बल्लेवाजी और गेदबाजी की धमक रणजी में देखने को मिलेगी। पूर्वोत्तर रेलवे के तीन खिलाड़ियों का चयन रणजी ट्रॉफी के लिए हुआ है। यह चंडीगढ़ में आयोजित रणजी क्रिकेट प्रतियोगिता में गेंद और बल्ले से कमाल दिखाएंगे। चयनित तीनों खिलाड़ियों में से बरेली निवासी युवराज सिंह डीआरएम कार्यालय इज्जतनगर, कानपुर निवासी उपेंद्र सिंह यादव, डीआरएम कार्यालय लखनऊ तथा लखनऊ निवासी साहब युवराज सिंह डीआरएम कार्यालय, लखनऊ में तैनात हैं। ये तीनों इंडियन रेलवे सीनियर क्रिकेट टीम के सदस्य हैं।

रेलवे बोर्ड ने बीसीसीआई के अन्तर्गत खेले जाने वाले रणजी ट्रॉफी के लिए इन खिलाड़ियों का चयन किया है। रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड द्वारा जारी 15 खिलाड़ियों की सूची में इन तीनों के नाम शामिल हैं। तीनों खिलाड़ी मुस्ताक अली और विजय हजारे ट्रॉफी भी खेल चुके हैं। कोच रंजीत यादव के अनुसार उपेंद्र यादव आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। यह इंडिया ए टीम से दक्षिण अफ्रीका व बांग्लादेश का टूर कर चुके हैं। मीडियम पेसर गेंदबाज व बल्लेबाज युवराज सिंह गत वर्ष अप्रैल 2023 में इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं। युवराज भी बेहतरीन आलराउंडर है।

लंबे समय बाद खेलेंगे खिलाड़ी

पूर्वोत्तर रेलवे की तरफ से प्रेम शाही, परवेज, फरोग जैसे खिलाड़ी रणजी में प्रदर्शन कर चुके हैं। लेकिन लंबे समय से यह सुनापन था। गोरखपुर क्रिकेट स्टेडियम में कभी दिग्गज खिलाड़ी प्रतियोगिताओं में शिरकत करने आते थे। लेकिन लंबे समय से प्रतियोगिता नहीं हुई है।

क्रिकेट के शौकीन दिनेश त्रिपाठी बताते हैं कि गोरखपुर में आशीष विस्टन जैदी, गोपाल शर्मा से लेकर गावस्कर और कपिल देव को प्रदर्शन करते देखा है। लेकिन क्रिकेट स्टेडियम नहीं होने और प्रतियोगिताओं के आभाव में खिलाड़ियों का यहां से पलायन हो रहा है। देवरिया के उमेश यादव को पूर्वांचल छोड़ना पड़ा। गोरखपुर के रहने वाले ज्वाला सिंह के निखारे हुए यशस्वी जायसवाल टेस्ट से लेकर टी-20 में जवला बिखेर रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story