Sonbhadra News: 'हर घर नल' के लिए की गई खुदाई ने आवागमन में बढ़ाई परेशानी, व्यापारियों ने जताई नाराजगी

Sonbhadra News: सड़क को बीच से खोद दिए जाने के बाद, पाइप बिछाकर, उबड़-खाबड़ हालत में छोड़ दिया गया है। इससे कीचड़ के साथ ही, फिसलन की स्थिति आवागमन में परेशानी खड़ी हो गई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 7 July 2024 3:16 PM GMT
Traders expressed displeasure over the excavation done for every home water tap, ultimatum of agitation
X

हर घर नल के लिए की गई खुदाई से व्यापारियों ने जताई नाराजगी आंदोलन का अल्टीमेटम: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: हर घर नल योजना के तहत जिला मुख्यालय स्थित राबटर्सगंज शहर में की गई फ्लाईओवर के साइड रोड की खुदाई ने, बारिश के शुरूआत के साथ आवागमन दूभर करना शुरू कर दिया। सड़क को बीच से खोद दिए जाने के बाद, पाइप बिछाकर, उबड़-खाबड़ हालत में छोड़ दिया गया है। इससे कीचड़ के साथ ही, फिसलन की स्थिति आवागमन में परेशानी खड़ी करने के साथ ही, चोटिल करने का कारण बनने लगी है।

खुदाई कर सड़क की बिगाड़ दी गई है हालत

इससे खफा व्यापारियों ने रविवार को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के बैनर बने बैठक की और जल निगम पर निशाना साधते हुए आंदोलन का अल्टीमेटम दिया। संगठन के जिलाध्यक्ष कौशल शर्मा ने कहा कि जिला मुख्यालय पर हर घर जल नल योजना के तहत पाइपलाइन बिछाने का काम पिछले कई माह से चल रहा है। लोगों के घर तक नल से जल तो नहीं पहुंचा अलबत्ता सड़क की सेहत और हालत दोनों बिगाड़ कर रख दी गई। अब यह सड़क आवागमन करने वालों की सेहत-हालत बिगाड़ने में लगी हुई है।

कीचड, धूल, गड्ढों ने बढ़ाई परेशानी

व्यापारियों ने कहा कि एक तरफ जहां पूरे दिन धूल उड़ रही है। वहीं जरा सी बारिश में ही सड़क कीचड़ से सन जा रही है। जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढों में जमा पानी अलग बाइक-साइकल सवारों के फिसलन का सबब बने हुए हैं। कहा कि उद्योग बंधु की मीटिंग में भी इस मसले को उठाया गया था। बावजूद स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही।

जिम्मेदारों को नहीं है किसी निर्देश-कानून का भय

आरोप लगाया गया कि नियमानुसार एक तरफ से पाइप डालने के बाद उसे पिचिंग कराए जाने का प्रावधान है लेकिन न तो संबंधित कार्यदायी संस्था को किसी कायदे-कानून का भय है, न ही जल निगम के जिम्मेदारों को। डीएम की ओर से जल निगम के अधिशासी अभियंता को प्रतिकूल प्रविष्टि के बावजूद मनमाना रवैया बना हुआ है।

सरकार की छवि को धूमिल करने की रची जा रही साजिश

जिला महामंत्री प्रितपाल सिंह और नगर अध्यक्ष प्रशांत जैन ने सरकार की छवि धूमिल करने की साजिश रचने का बड़ा आरोप लगाया। कहा कि संबंधित विभाग को मालूम था कि एक माह बाद बारिश शुरू हो जाएगी बावजूद मई माह में ही सड़क खोद कर अस्त-व्यस्त हालत में छोड़ दी गई। डीएम के निर्देश के बाद भी कार्यदायी संस्था-जल निगम के अफसरों की मनमानी ने कार्यदायी संस्था और जल निगम के अफसरों दोनों पर कई तरह के सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं।

शीघ्र सड़क दुरूस्त नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन

जिला कोषाध्यक्ष शरद जायसवाल, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष धर्मराज सिंह राजेश जायसवाल ,दीप सिंह पटेल, टीपू अली, राजू जायसवाल विनोद जायसवाल रवि जायसवाल कृष्णा सोनी प्रदीप जायसवाल यशपाल सिंह पंकज कनोडिया गोल्डी सिंह, नगर महामंत्री जसकीरत सिंह, नगर कोषाध्यक्ष सिद्धार्थ सांवरिया अभिषेक केसरी, अमित अग्रवाल अमित वर्मा, दीपक सोनी, धर्मेंद्र प्रजापति ,सूर्या जायसवाल, जिला मीडिया प्रभारी कुशाग्र कौशल आदि ने कहा कि कार्यदायी संस्था की तरफ से फ्लाईओवर के नीचे जगह-जगह रोलर, पोकलेन एवं हाइड्रा खड़ी कर परेशानी खड़ा किया जा रहा है। इसके चलते सुंदरीकरण कार्यक्रम भी बेमतलब सा हो गया है। अल्टीमेट दिया गया है कि शीघ्र सड़क को दुरूस्त नहीं किया तो संगठन बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story