×

Sonbhadra Accident: एनएच पर दर्दनाक हादसा, राखड़ लदी ट्रक पलटने से एक परिवार के चार की मौत

Sonbhadra Accident: पिपरी थाना क्षेत्र के मकरा (मडै़या) में रीवां-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार को हुए दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के चार व्यक्तियों की मौत हो गई। सभी अल्टो सवार थे। एनएच से गुजरते वक्त, अचानक से कार पर राखड़ लदा ट्रक पलटने से उनकी मौत हो गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 3 March 2024 6:55 PM GMT
Tragic accident on NH, four of a family died after ash laden truck overturned
X

एनएच पर दर्दनाक हादसा, राखड़ लदी ट्रक पलटने से एक परिवार के चार की मौत: Photo- Newstrack

Sonbhadra Accident: पिपरी थाना क्षेत्र के मकरा (मडै़या) में रीवां-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार को हुए दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के चार व्यक्तियों की मौत हो गई। सभी अल्टो सवार थे। एनएच से गुजरते वक्त, अचानक से कार पर राखड़ लदा ट्रक पलटने से उनकी मौत हो गई। ट्रक चालक के फरार होने से किसी को घटना की जानकारी नहीं हुई। वहीं, मध्यप्रदेश से वाराणसी के लिए जा रहे सदस्यों की तलाश में, मृतकों से जुडा परिवार सुबह से शाम तक उनकी तलाश में जुटा रहा लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल गई। टवीटर पर परिवार वालों की तरफ से पुलिस को दिए जा रहे लोकेशन का भी कोई नतीजा नहीं निकला। हादसे के 12 घंटे बाद, रविवार की शाम जाकर एक चरवाहे की नजर, पलटी राखड़ लदी ट्रक के नीचे दबी अल्टो कार पर गई, तब जाकर, घटना की जानकारी हो पाई। मौके पर पहुंची पुलिस क्रेन के जरिए पलटे ट्रक को किनारे के साथ ही राख का मलबा हटाने में लगी हुई थी। वहीं, परिवार वालों का करूण क्रंदन मौके पर मौजूद लोगों को गमगीन बनाए हुए था।

रेणुकूट में बहन से मिलते हुए वाराणसी दवा लेने जाने का था प्लान

बताते हैं कि सिंगरौली जिले के बैढ़न कोतवाली क्षेत्र के ढेंकी (खुटार) निवासी रामायण शर्मा अपने बेटे दीपक, पत्नी रीता शर्मा, सुकुवारी देवी के साथ रविवार की सुबह वाराणसी दवा लेने के लिए निकले थे। रेणुकूट में रहने वाली बहन से मिलते हुए आगे बढना था। परिवार वालों को सुबह 6.47 बजे तक उनका लोकेशन मिलता रहा, इसके बाद बंद हो गया। काफी देर तक लोकेशन नहीं मिला और उनके मोबाइल फोन भी स्वीच आफ आने लगे तो परिवार वाले परेशान हो उठे। अनपरा पहुेंचकर परिवार के लोगों ने पुलिस से संपर्क किया। ट्वीटर के जरिए सोनभद्र पुलिस को ट्वीट कर सहायता की गुहार लगाई लेकिन लापता बताए रहे सदस्य कहां और किस रूप में है, देर शाम तक इसको लेकर पीड़ित परिवार और पुलिस दोनों की तरफ से अटकलबाजी की स्थिति बन रही।



पलटे ट्रक के नीचे कार दबे होने की मिली सूचना, तब सक्रिय हुई हुई पुलिस

देर शाम साढ़े छह बजे के करीब पिपरी पुलिस को सूचना मिली कि मकरा ग्राम पंचायत के मड़ैया टोले के पास रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर सडक किनारे एक राखड़ लदा ट्रक पलटा हुआ है और उसके नीचे एक सफेद रंग की अल्टो कार दब हुई थी। इस सूचना पर सक्रिय हुई पिपरी पुलिस मौके पर पहुंची तो स्थिति देख दंग रह गई। तत्काल क्रेन बुलाकर ट्रक को किनारे कराने के साथ ही, राखड़ को हटवाया गया, तब जाकर कार निकाली जा सकी। कार के अंदर चारों शव चिपटे हालत में पड़े हुए थे। इस पर जिस किसी की नजर पड़ी उसके रोंगटे खड़े हो गए। वहीं परिवार वाले दहाड़ मारकर रो पड़े। सड़क पर राहत कार्य के चलते हाइवे पर देर तक जाम जैसी स्थिति बनी रही। बारिश के बीच जाम की स्थिति पुलिस के लिए भी राहत कार्य में परेशानी का कारण बनी रही।

हाइवे के गड्ढे को बताया जा रहा हादसे का कारण

हादसे के पीछे मडै़या में एनएच पर घुमावदार मोड़ और मोड़ पर बने गड्ढों को बताया जा रहा है। लोगों का कहना है कि गड्ढों के कारण अचानक से राखड़ लदा ट्रक अनियंत्रित हो गया और उसके पलटने से बगल से गुजर रही अल्टो भी उसकी चपेट में आ गई जिससे अल्टो सवार चारों की मौके पर ही मौत हो गई। वाहन के राखड़ से पूरी तरह ढंके होने और चालक के फरार होने के कारण घंटों किसी को पता ही नहीं चल पाया यहां कोई अल्टो दबी है या किसी की मौत हुई है।

घटना के संबंध में पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि प्रकरण के संबंध में थाना पिपरी, थाना अनपरा, थाना शक्तिनगर पुलिस व उच्चाधिकारी मौके पर मौजूद हैं, राहत एवं अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। वही अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालू सिंह की तरफ से भी घटना की पुष्टि की गई है उनका कहना है कि चारों शवों को निकाल लिया गया है। अग्रिम कार्रवाई जारी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story