×

Sonbhadra News: हाइवे पर ट्रेलर ने बाइक सवारों को रौंदा, एक की मौत

Sonbhadra News: शक्तिगर थाना अंतर्गत बीना पुलिस चौकी क्षेत्र के कृष्णशिला महाप्रबंधक कार्यालय के सामने वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर ट्रेलर ने बाइक सवार तीन युवकों को रौंद दिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 March 2024 2:34 PM GMT
सोनभद्र न्यूज।
X

सोनभद्र न्यूज। (Pic: Social Media)

Sonbhadra News: शक्तिगर थाना अंतर्गत बीना पुलिस चौकी क्षेत्र के कृष्णशिला महाप्रबंधक कार्यालय के सामने वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर ट्रेलर ने बाइक सवार तीन युवकों को रौंद दिया। इससे एक की मौत हो गई। वहीं, दो गंभीर रूप घायल हो गए। हादसे से खफा ग्रामीणों और परिजनों ने इसको लेकर बवाल काटा। मामले को लेकर जहां बृहस्पतिवार को घंटों हंगामे की स्थिति बनी रही। वहीं, मुआवजे की मांग को लेकर परिजन और ग्रामीण देर तक बीना महाप्रबंधक आवास के सामने सुबह से दोपहर बाद तक डटे रहे। घटना को लेकर ग्रामीणों में इस कदर गुस्से की स्थिति थी कि पुलिस के साथ कई बार नोंकझोंक की स्थिति बनी। किसी तरह पुलिस ने नाराजगी जता रहे लोगों को जीएम आवास से हटाकर चौकी ले आई। वहीं, भी शाम तक मुआवजे के मसले पर गतिरोध की स्थिति बनी रही। घंटों पंचायत के बाद मुआवजे के मसले पर सहमति बनी, तब जाकर ग्रामीण और परिजन शांत हुए।

बीना की तरफ जाते हुए हुई घटना

बताते हैं कि शक्तिनगर थाना क्षे.त्र के जवाहरनगर घरसड़ी निवासी चंदन, राहुल पटेल और इंद्रजीत किसी काम से बीना की तरफ निकले हुए थे। उसी समय बीना से कोहरौल की तरफ जाते समय, महाप्रबंधक कृष्णशिला कार्यालय के सामने डिवाइडर पार करने के चक्कर में बाइक सवारों को रौंद दिया। इससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उापचार के लिए तीनों को जयंत, सिंगरौली स्थित एनसीएल के नेहरू चिकित्सालय पहुंचाया गया। वहां 22 वर्षीय चंदन कुमार पुत्र शिव प्रसाद निवासी जवाहरनगर, घरसड़ी की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं, बाइक चला रहा 25 वर्षीय राहुल पटेल पुत्र रामपाल पटेल की भी हालत नाजुक पाते हुए प्राथमिक उपचार के बाद नेहरू अस्पताल से वाराणसी ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। वहीं इंद्रजीत पुत्र रामयाद गौतम का नेहरू चिकित्सालय में ही उपचार जारी है।


लोगों ने दिया धरना

सुबह जैसे ही जवाहरनगर बस्ती के लोगों को चंदन के मौत की खबर मिली, उग्र हो उठे और नारेबाजी करते हुए सुबह छह बजे ही बीना कोल परियेाजना के महाप्रबंधक आवास के सामने धरने पर बैठ गए। इस दौरान हंगामे की स्थिति बनने के साथ ही, बीच-बीच में नारेबाजी होती रही। बीना चौकी प्रभारी धर्मनाथ सिंह नें आक्रोशितों को समझा बुझा कर धरना समाप्त कराने की कोशिश की लेकिन नाराजगी जता रहे लोग हटने को तैयार नहीं हुए। काफी देर तक धरने और हंगामे की स्थिति पर पहुंचे शक्तिनगर प्रभारी निरीक्षक दिनेश प्रकाश पांडेय ने भी लोगों को जीएम आवास से हटाने की कोशिश की। इसको लेकर पुलिस और ग्रामीणों के बीच तीखी नोंकझोंक हुई। किसी तरह मुआवजे और कार्रवाई के आश्वासन पर आक्रोश जता रहे लोग वहां से हटने को तैयार हुए। वहां से परिजनों और उनके साथ के ग्रामीणों को बीना पुलिस चौकी ले आया गया। यहां भी मुआवजे के मसले पर घंटों पंचायत चली रही। शाम पांच जाकर वाहन स्वामी की तरफ से मृतक को एक लाख की मदद और घायलों को 50-50 हजार की मदद उपलब्ध कराई गई तब जाकर नाराजगी जता रहे लोग शांत हुए।


हाइवे पर अवैध पार्किंग की स्थिति को लेकर था गुस्सा

ग्रामीणों का कहना था कि कोयला लोडिंग के लिए आने वाले वाहनों ने हाइवे के ही एक हिस्से को अवैध पार्किंग का रूप दे डाला। इससे जहां हाइवे पर आवागमन के लिए पर्याप्त जगह नहीं मिल पा रही है। वहीं, इसके चलते आए दिन हादसे हो रहे है। जगह जगह डिवाइडर कट की स्थिति पर एनसीएल प्रबंधन की तरफ से बैरिकेडिंग भी लगाई जाती है लेकिन मनबढ़ ट्रक-ट्रेलर चालक वाहन से धक्का मारकर उसे हटा देते हैं। पुलिस का कहना था कि चालक समेत ट्रेलर कों कब्जे मे ले लिया गया है। मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story