Sonbhadra News: जिला मुख्यालय से नदारद है ट्रांसपोर्ट नगर-पार्किंग की सुविधा, बैठक में व्यापारियों ने गिनाई समस्याएं

Sonbhadra News: उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के जिलाध्यक्ष कौशल शर्मा ने कहा कि यहां ना तो कोई ट्रांसपोर्ट नगर है ना ही पार्किंग की सुविधा। बैठक में व्यापारी नेताओं की तरफ से, विभिन्न मसलों को पटल पर रखते हुए समाधान की मांग की गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 29 July 2024 2:58 PM GMT
Transport Nagar-Parking facility is missing from the district headquarters, traders listed problems in the meeting
X

जिला मुख्यालय से नदारद है ट्रांसपोर्ट नगर-पार्किंग की सुविधा, बैठक में व्यापारियों ने गिनाई समस्याएं: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: पुलिस लाइन स्थित सभागार में सोमवार को अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह की अध्यक्षता में हुई सुरक्षा प्रकोष्ठ की बैठक में व्यापारी नेताओं की तरफ से, विभिन्न मसलों को पटल पर रखते हुए समाधान की मांग की गई। इस दौरान जिला मुख्यालय पर ट्रांसपोर्ट नगर और पार्किंग की सुविधा न होने, इसके चलते व्यापारियों और सामग्री आपूर्तिकर्ता- खरीदारों को ई-चालान की मार झेलने, कम उम्र के तथा अप्रशिक्षित चालकों के चलते आए दिन जाम- हादसे की स्थिति उत्पन्न होने, बगैर परमिट फिटनेस के ही कई स्कूली बसों के सड़क पर दौड़ने की तरफ ध्यान आकृष्ट कराया गया।

ना तो कोई ट्रांसपोर्ट नगर है ना ही पार्किंग की सुविधा

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के जिलाध्यक्ष कौशल शर्मा ने कहा कि यहां ना तो कोई ट्रांसपोर्ट नगर है ना ही पार्किंग की सुविधा। ऑटोमोबाइल संघ के व्यापारी सर्विस लेन में दुकान के सामने गाड़ी खड़ी कराकर मरम्मत का कार्य कराते थे लेकिन अब यातायात निरीक्षक द्वारा नोटिस भेजी जा रही है। गाड़ियों का चालान होने के कारण वाहन स्वामी भी दुकानों के सामने गाड़ी खड़ी करने से कतराने लगे हैं। इसके कारण ऑटोमोबाइल का व्यापार मंदा होता चला जा रहा है। कहा कि यहीं स्थिति रही तो व्यवसायियों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। कहा कि वाहन करने की जगह निर्धारित न होने के कारण व्यापारियों को भी अपने मालवाहकों को पार्किंग करने के लिए सुरक्षित जगह नहीं मिल पा रही है।

कौशल शर्मा ने ने कहा कि यातायात नियमों के उल्लंघन को लेकर ई-चालान की बढ़ती संख्या भी व्यापारियों के लिए बोझ बन गई है। इसके लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के साथ ही पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराने की पहल की जाए।

वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष धर्मराज सिंह, राजू जायसवाल, रवि जायसवाल, जिला कोषाध्यक्ष शरद जायसवाल, नगर महामंत्री जसकीरत सिंह, नगर संयोजक अमित अग्रवाल, आईटी सेल प्रभारी सूर्या जायसवाल, जिला मंत्री नागेंद्र मोदनवाल, प्रमोद गुप्ता, नगर मंत्री आशीष केसरी आदि ने कहा कि ई-रिक्शा की तेजी से बढ़ती संख्या मुख्य बाजार में प्रायः जाम का कारण बनने लगी है। कम उम्र के एवं अप्रशिक्षित ई रिक्शा चालक प्रायः दुर्घटना कारण बन रहे हैं। बिना परमिट व फिटनेस के दौड़ रहे स्कूली वाहनों से भी किसी वक्त बड़े हादसे का खतरा बना हुआ है। स्कूल वाहनों में प्राथमिक चिकित्सा, आग से बचाव, चालकों का ड्रेस कोड, परिचालकों द्वारा बच्चों को सड़क पार करने की जिम्मेदारी जैसे सुविधाएं नदारत हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक ने दिया समस्याओं के समाधान का भरोसा

व्यापारियों की तरफ से उठाए गए मसलों पर अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह ने समाधान को लेकर हर संभव पहल का भरोसा दिया। कहा कि व्यापारियों की समस्याओं का अति शीघ्र समाधान हो इसके लिए अगली बैठक में अन्य विभागों के अधिकारियों को भी बुलाया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story