Sonbhadra: चोरों ने दी पुलिस को चुनौती, दिनदहाड़े विधायक के घर के बाहर से गायब की दो बाइकें

Sonbhadra: चोरों ने सदर विधायक के आवास को निशाना बनाया है। कोतवाली की चहारदीवारी से महज चंद कदम की दूरी पर स्थित विधायक के आवास के गेट पर खड़ी दो बाइकें दिनदहाड़े उड़ा दी गई हैं।

Kaushlendra Pandey
Published on: 2 Jan 2024 12:18 PM GMT
sonbhadra news
X

सोनभद्र में दिनदहाड़े विधायक के घर के बाहर से गायब हुईं दो बाइकें (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: छह साल पूर्व भाजपा विधायक भूपेश चौबे के दफ्तर पर खड़ी स्कार्पियो को उड़ाकर सोनभद्र में जहां चोरों ने अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराकर पुलिस को बडी चुनौती दी थी। वहीं, इस बार चोरों ने सदर विधायक के आवास को निशाना बनाया है। कोतवाली की चहारदीवारी से महज चंद कदम की दूरी पर स्थित विधायक के आवास के गेट पर खड़ी दो बाइकें दिनदहाड़े उड़ा दी गई हैं। पांच दिन पूर्व की बताई जा रही घटना को लेकर राबटर्सगंज कोतवाली ने मामला दर्ज कर लिया है। अभी तक बाइकें बरामद नहीं हो पाई हैं।

साल के आखिरी सप्ताह में पहले उड़ाई थी स्कार्पियो, अब गायब की बाइकें

सदर विधायक भूपेश चौबे के पहले कार्यकाल में, जब उनका कार्यालय, उरमौरा में हाइवे किनारे स्थित था। तब चोरों ने 24-25 दिसंबर 2017 की रात में दफ्तर से सटे खड़ी स्कार्पियो उड़ा दी थी। स्कार्पियो उनके एक समर्थक के नाम थी लेकिन उसका उपयोग वहीं करते थे। उसकी अब तक बरामदगी नहीं हो पाई। छह साल का वक्त गुजरने के बाद लोग उस घटना को भूल भी गए लेकिन इस बार उनके आवास पर कोतवाली से सटे अशोक नगर स्थित अति सुरक्षित एरिया में दिनदहाड़े चोरों ने जिस तरह से विधायक आवास से दो बाइकें उड़ा दी हैं, उसने हर किसी की नींद उड़ा दी है। मंगलवार को यह मामला जब लोगों के सज्ञान में आया तो वह भी एकबारगी चौंक उठे। इसको लेकर पूरे दिन चर्चाएं बनी रहीं।

यह है पूरा घटनाक्रम

राबर्टसगंज कोतवाली क्षेत्र के मुसही, सहिजन कला निवासी मनोज कुमार और उसका साथी राजाराम निवासी पइका थाना चोपन अपनी-अपनी बाइक से गत 28 दिसंबर 2023 को कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर स्थित विधायक के अशोकनगर स्थित आवास पर आए हुए थे। मनोज ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि काम खत्म करने के बाद शाम को जब वह घर लौटने को हुए तो देखा कि दोनों की बाइक गायब थी। काफी खोजबीन के बाद भी जब बाइक का पता नहीं चला तो दोनों ने 31 दिसंबर को राबटर्सगंज कोतवाली पहुंचकर मामले की तहरीर दी। पुलिस के मुताबिक मामले में धारा 379 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर, चोरी गई बाइक और चोरों की तलाश की जा रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story