Sonbhadra News: झमाझम बारिश के बीच गिरी बिजली से मासूम सहित दो की मौत, 24 घंटे में कई जगह वज्रपात

Sonbhadra News: बृहस्पवितार की दोपहर गरज-तरज के बीच घंटे भर तक हुई बारिश के साथ चमक-गरज से दहशत की स्थिति बनी रही। इसी दौरान वज्रपात में एक की जान चली गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 5 Sep 2024 3:55 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: जिले में 24 घंटे के भीतर दो बार हो चुकी मजे की बारिश के बीच हुए वज्रपात से मासूम सहित दो की मौत हो गई है। वहीं, चचेरी बहन सहित दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल भेजने के साथ ही शवों को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। बारिश के दौरान कई जगहों पर बिजली गिरने से दहशत की स्थिति बनी रही।

मकान पर हुए वज्रपात में मासूम की गई जान

बुधवार को जहां दोपहर बाद ढाई बजे के करीब जमकर बरसात हुई। वहीं, बृहस्पवितार की दोपहर गरज-तरज के बीच घंटे भर तक हुई बारिश के साथ चमक-गरज से दहशत की स्थिति बनी रही। इस दौरान बृहस्पतिवार को जुगैल थाना क्षेत्र के चतरवार गांव में मकान पर हुए वज्रपात के चलते बारिश के बूंदो के बीच आंगन में के बरामदे में खेल रही छह वर्षीय आरती पुत्री लल्ला की मौत हो गई। वहीं, उसकी मां इशरा देवी भी गंभीर रूप से झुलस गई। उसे उपचार के लिए चोपन सीएचसी पहुंचाया गया। उधर, जुगैल थाना क्षेत्र के ही सेमिया गांव में गिरी बिजली की चपेट में आकर 22 वर्षीय सोनी पत्नी सूरज झुलस गई जिसे भी उपचार के लिए चोपन सीएचसी ले जाया गया।

स्कूल से लौट रही छात्रा ने भी वज्रपात से तोड़ दिया दम

इससे पूर्व बुधवार को दोपहर बाद हुई बारिश के दौरान घोरावल थाना क्षेत्र के कर्रीबरांव गांव में गिरी बिजली की चपेट में आकर, स्कूल से घर जा रही छात्रा ने दम तोड़ दिया। वहीं, उसकी चचेरी बहन गंभीर रूप से झुलस गई। बताया गया कि घोरावल कोतवाली क्षेत्र के करीबरांव गांव में बुधवार को दोपहर ढाई बजे के लगभग आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक छात्रा की मौत हो गई तथा उसकी चचेरी बहन गंभीर रूप से झुलस गई। बताया गया कि रविता 15 वर्ष पुत्री अवधलाल और उसकी चचेरी बहन चंद्रकला 15 पुत्री बाबूलाल स्कूल से लौटते वक्त गिरी बिजली की चपेट में आ गया। इससे रविता की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, चंद्रकला गंभीर रूप से झुलस गई, जिसे उपचार के लिए घोरावल सीएचसी में भर्ती कराया गया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story