×

Sonbhadra News: बेमौसम आंधी-बारिश से सोनभद्र में तबाही, 24 घंटे में किशोरी सहित दो की मौत

Sonbhadra News : जंगल में पति-पत्नी जलावनी लकड़ी लेने के लिए गए हुए थे। आंधी-बारिश शुरू हो गई बचने के लिए एक पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए। उसी दौरान वज्रपात की चपेट में आ गए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 1 April 2024 3:01 PM GMT
Two including a teenage girl died in Sonbhadra within 24 hours due to storm and rain
X

आंधी-बारिश से सोनभद्र में 24 घंटे में किशोरी सहित दो की मौत: Photo- Social Media

Sonbhadra News: जिले में पिछले दो दिन से बेमौसम आंधी-बारिश की स्थिति ने जहां जगह-जगह जमकर तबाही मचाई। वहीं, जिले के कई हिस्सों में बत्ती गुल रहने से लोगों को घंटों अंधेरे रहना पड़ा। दुद्धी तहसील क्षेत्र में कई जगह तड़ित चालक यंत्र लगाए जाने के बावजूद, बारिश की बूंदे कहर बनकर बरपी। वज्रपात की चपेट में आकर जहां किशोरी सहित दो की मौत हो गई। वहीं, किशोरियां झुलस गईं, जिनका उपचार दुद्धी सीएचसी में कराया गया।

दुद्धी तहसील क्षेत्र में रविवार की शाम, रात और सोमवार की सुबह कई जगह तेज आंधी-बारिश, ओलोबारी-तूफान सरीखी स्थिति की जानकारी मिली। इससे जगह-जगह बिजली व्यवस्था तो छिन्न-भिन्न हुई ही, विंढमगंज थाना के बोधाडींह गांव में घर से डेढ़ किमी दूर कनहर नदी से पानी लेने गईं तीन किशोरियां वज्रपात की चपेट में आ गई। इससे जहां 13 वर्षीय रिंकी कुमारी पुत्री रामबरन की मौत हो गई।

वहीं, 16 वर्षीय अनीता कुमारी पुत्री सुकू, 17 वर्षीय सोनी कुमारी पुत्री रामज्ञान निवासी बोधाडीह गंभीर रूप से झुलस गईं। इससे गांव में जहां मातम की स्थिति बनी रही। वहीं, झुलसी किशोरियों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। वहीं, सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया।

जलावनी लकड़ी लेने के लिए गए हुए थे पति-पत्नी

दूसरी घटना दुद्धी तहसील क्षेत्र के ही हाथीनाला थाना अंतर्गत डालापीपर गांव की है। यहां जंगल में पति-पत्नी जलावनी लकड़ी लेने के लिए गए हुए थे। बताते हैं कि उसी दौरान आंधी-बारिश शुरू हो गई। उससे बचने के लिए एक पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए। उसी दौरान वज्रपात ने जगरनाथ 50 पुत्र बंधन निवासी डालापीपर चपेट में आ गए। पत्नी के सामने ही गंभीर रूप से झुलसकर उनकी मौत हो गई। यह देख उनकी पत्नी कुछ देर के लिए सुध-बुध खो बैठी। काफी देर बाद उनकी हालत कुछ सामान्य तो उन्होंने घर जाकर घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। पहुंची पुलिस ने पंचनामा की प्रक्रिया पूरी करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया।

शादी का झांसा देकर दो किशोरियों को किया अगवा, केस दर्ज

दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के दो अलग अलग गांव में दो नाबालिगों को शादी का झांसा देकर अगवा किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार की तहरीर पर दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story