Sonbhadra News: मातम में बदला रक्षाबंधन: मां के साथ ननिहाल गए मासूम भाइयों की बंधे में समाई जिंदगी, नहाते समय हुआ हादसा

Sonbhadra News: सोमवार की दोपहर बंधे में नहाने के दौरान, दो मासूम भाइयों की डूब कर मौत हो गई। इससे जहां रक्षाबंधन की खुशियां मातम में बदल गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 19 Aug 2024 2:19 PM GMT
Innocent brothers went to their maternal grandparents house on the day of Rakshabandhan died by drowning
X

रक्षाबंधन के दिन ननिहाल गए मासूम भाइयों की डूब कर मौत: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: म्योरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत लिलासी पुलिस चौकी क्षेत्र के सुपाचुआ गांव में सोमवार की दोपहर बंधे में नहाने के दौरान, दो मासूम भाइयों की डूब कर मौत हो गई। इससे जहां रक्षाबंधन की खुशियां मातम में बदल गई। वहीं परिवार में कोहराम की स्थिति बनी रही। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों मासूमों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया।

बताते हैं कि म्योरपुर थाना क्षेत्र के चांगा गांव निवासी संगीता देवी पत्नी देवशरण रक्षाबंधन पर सोमवार को भाई को राखी बांधने के लिए मायके गई हुई थी। साथ में, उसके दोनों बेटे प्रेम 7 वर्ष पुत्र देवशरण और प्रहलाद 6 वर्ष पुत्र देवशरण भी गए हुए थे। दोपहर में गांव के अन्य बच्चों के साथ दोनों सुपाचुआ गांव स्थित बंधे में नहाने के लिए चले गए। बताया जा रहा है की नहाते वक्त पांव फिसलने से दोनों गहरे पानी में चले गए। यह देख मौके पर मौजूद दूसरे बच्चों ने शोर भी मचाया लेकिन जब तक ग्रामीण पहुंचे तब तक दोनों पानी की गहराई में समा चुके थे।

गोताखोरों की मदद से दोनों बच्चों का शव बाहर निकाला गया

ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना चौकी प्रभारी लिलासी को दी। जानकारी मिलते ही चौकी इंचार्ज लिलासी, कांस्टेबल योगेश यादव, कांस्टेबल संदीप यादव और कांस्टेबल पंकज कुमार के साथ मौके पर पहुंचे। स्थानीय गोताखोरों की मदद से दोनों बच्चों का शव बाहर निकलवाया गया। पंचायतनामा की कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। उधर, घटना की जानकारी जैसे ही परिवार और ननिहाल वालों को मिली कोहराम मच गया। मौके पर पहुंचे परिवार वाले मासूम की हालत देख विलख पड़े। मां सहित अन्य का करुण क्रंदन मौके पर मौजूद लोगों को भी गमगीन बनाए रहा।

चौकी इंचार्ज लिलासी जितेंद्र कुमार के मुताबिक जैसे ही सूचना मिली, वैसे ही हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचकर शव को कब्ज में ले लिया गया। पंचायतनामा की कार्रवाई के बाद, शवों को पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story