Sonbhadra: आकाशीय बिजली से दो महिलाओं की मौत, पांच झुलसी, सीएम ने लिया संज्ञान

Sonbhadra News: अफसरों को निर्देशित किया गया है कि दिवंगतों के परिजनों को अनुमन्य राहत राशि तत्काल प्रदान करते हुए, घायलों को समुचित उपचार की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 11 Oct 2024 2:50 PM GMT
CM yogi
X

CM yogi   (फोटो: सोशल मीडिया )

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बहुआर गांव में दो दिन पूर्व आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दो महिलाओं की मौत और पांच के झुलसने का संज्ञान लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने तत्काल राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर जहां उन्होंने गहरा शोक व्यक्त किया है। वहीं, दिवंगतों के आत्मा की शांति की काम करते हुए, शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना जताई है।

अफसरों को तत्काल अनुमन्य राहत राशि देने के निर्देश

अफसरों को निर्देशित किया गया है कि दिवंगतों के परिजनों को अनुमन्य राहत राशि तत्काल प्रदान करते हुए, घायलों को समुचित उपचार की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए। मिले निर्देश के क्रम में, मृतकों के परिजनों को तत्काल अनुमन्य सहायता राशि प्रदान करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

वह घटना, जिसका सीएम ने लिया संज्ञान

बताते चलें कि राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बहुआर गांव में गत बुधवार की देर शाम बारिश के दौरान गिरी बिजली की चपेट में आकर महाराजी 42 वर्ष पत्नी छोटेलाल गोंड़ और फुलवा 52 वर्ष पत्नी लालजी गोंड़ निवासी बहुआर की मौत हो गई थी। वहीं, जिरवंती 48 वर्ष पत्नी मुन्नर, विफनी 58 वर्ष पत्नी प्रभूू, शिवकुमारी 48 वर्ष पत्नी लालबिहारी, तुलसा देवी 62 वर्ष पत्नी उदित नारायण, रचना 13 वर्ष पुत्री लाले गंभीर रूप से झुलस गए थे जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

त्वरित राहत-बेहतर उपचार की कार्रवाई जारी: प्रशासन

उधर, इसके क्रम में प्रशासन की तरफ से, जरूरी पहल शुरू कर दी गई है। क्षेत्रीय लेखपाल के जरिए सूचना एकत्र करने के साथ ही, जरूरी दस्तावेज एकत्र कर, मृतकों के परिजनों को आपदा मद से राहत धनराशि प्रदान करने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। वहीं, घायल महिलाओं को लेकर, जिला अस्पताल प्रशासन को उपचार के बेहतर प्रबंध बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। घायलों को भी लगभग एक सप्ताह तक अस्पताल में भर्ती रहने की स्थिति को देखते हुए, नियमानुसार राहत धनराशि उपलब्ध कराने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story