Sonbhadra News: केंद्रीय मंत्री हरदीप सोनभद्र स्टेशन पर दिखाएंगे राजधानी को हरी झंडी, इस दिन से होगा एक्सप्रेस के ठहराव का शुभारंभ

Sonbhadra News: नई दिल्ली से आकर रांची के लिए जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस को सोनभद्र रेलवे स्टेशन से राजधानी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई जाएगी। कार्यक्रम का मुख्य अतिथि जहां केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी को बनाया गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 4 Oct 2024 11:57 AM GMT
Union Minister Hardeep at Sonbhadra station Will flag off Rajdhani Express, stoppage at headquarters will start from six
X

केंद्रीय मंत्री हरदीप सोनभद्र स्टेशन पर दिखाएंगे राजधानी एक्सप्रेस को हरी झंडी: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी की पहल के बाद, सोनभद्र स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव को मिली मंजूरी के बाद, अब इसके शुभारंभ को लेकर कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी शुरू हो गई है। रेलवे की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में पांच/छह सितंबर की रात, एक बजे नई दिल्ली से आकर रांची के लिए जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस को सोनभद्र रेलवे स्टेशन से राजधानी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई जाएगी। कार्यक्रम का मुख्य अतिथि जहां केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी को बनाया गया है। वहीं, जिले से जुड़े जनप्रतिनिधियों को भी न्यौता भेजकर कार्यक्रम में शामिल होने का अनुरोध किया गया है।

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी: Photo- Newstrack

उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज के मंडल रेल प्रबंधक हिमांशु बडोनी की तरफ से केंद्रीय मंत्री हरदीप को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि छह अक्टूबर की रात एक बजकर 10 मिनट पर सोनभद्र स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव का शुभारंभ किया गया। अनुरोध किया गया है कि कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित होकर वह, राजधानी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर ठहराव का शुभारंभ करें। इसको लेकर बडोरी की ओर से सांसद छोटेलाल खरवार, राज्य मंत्री संजीव कुमार गोंड़ सहित अन्य जनप्रतिनिधियों को भी पत्र भेजकर कार्यक्रम में उपस्थित होने का अनुरोध किया गया है। बताया गया है कि केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी हरी झंडी दिखाकर राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव का शुभारंभ करेंगे।



डबल लाइन निर्माण पूरा होते हुए, बढ़ेगी फेरों की संख्या

सोनभद्र होते हुए रांची और नई-दिल्ली के बीच सप्ताह में एक दिन संचालित होने वाली राजधानी एक्सप्रेस को बढ़ाकर तीन दिन या प्रतिदिन किए जाने के मसले पर भी रेलवे बोर्ड की तरफ से तेजी से विचार-विमर्श शुरू कर दिया गया है। रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव की तरफ से केंद्रीय मंत्री हरदीप को भेेजे गए पत्र में कहा गया है कि चुनार-चोपपन सेक्शन फिलहाल सिंगल लाइन सेक्शन है जिसमें ट्रैफिक अधिक होने के कारण ट्रेनों की फ्रिक्वेंसी बढ़ाने संबंधी ऑपरेशनल कांस्ट्रैक्ट है। इन कांस्टैªक्ट को दूर करने के लिए चोपन-चुनार के बीच रेलवे लाइन के डबलिंग का कार्य स्वीकृत है जो प्रगति पर है। जनसुविधा के लिए रांची-राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव सोनभद्र स्टेशन पर सुनिश्चित कर दिया गया है।


लाइन डबलिंग के बाद कई ट्रेनों की मिलेगी सौगात

क्षेत्रीय मध्य रेल सलाहकार समिति उत्तर मध्य रेलवे के सदस्य श्रीकृष्ण गौतम ने सोनभद्र के जिला मुख्यालय पर राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव की मिली सौगात पर प्रसन्नता जताई है। कहा कि चोपन-चुनार के बीच रेल लाइन डबलिंग का कार्य पूरा होने के बाद सोनभद्र को कई महत्वपूर्ण यात्री ट्रेनों की सौगात मिलेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story