×

Sonbhadra: अराजक तत्वों ने महात्मा गांधी की मूर्ति के किए टुकड़े, तालाब में फेंका

Sonbhadra News: जगदीशपुर गांव में महात्मा गांधी की मूर्ति को क्षतिग्रस्त (दो टुकड़े में तोड़कर) कर तालाब में फेंके जाने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 20 Feb 2024 5:07 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic:Newstrack)

Sonbhadra News: जनपद के पन्नूगंज थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव में महात्मा गांधी की मूर्ति को क्षतिग्रस्त (दो टुकड़े में तोड़कर) कर तालाब में फेंके जाने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। देर शाम इसको लेकर तस्वीरें वायरल हुई तो पुलिस महकमे में भी हड़कंप की स्थिति बन गई। घटनास्थल की जांच और ग्रामीणों से पूछताछ में मिली जानकारी और प्रधान सहित अन्य ग्रामीणों की तरफ से दी गई तहरीर को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस क्षतिग्रस्त मूर्ति की मरम्मत और उसकी पुनर्स्थापना में जुटी हुई है।

ग्रामीणों ने दी पुलिस को तहरीर

पन्नूगंज थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव की प्रधान लीला देवी तथा ग्रामीण राजेश गुप्ता, रामअधार, रमाशंकर, रामभरोस, त्रिवेणी गुप्ता, रामनरेश पाल, रामराज पाल, अजय कुमार पाल, बेचन आज ने पुलिस को दीप तहरीर में बताया है कि 19 फरवरी की आधी रात अराजक तत्वों की तरफ से जगदीशपुर ग्राम पंचायत के तालाब पर लगी महात्मा गांधी की 3 फीट ऊंची मूर्ति को तोड़कर, तालाब में फेंक दिया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के ही कुछ सरहंग किस्म के लोगों की तरफ से यह घटना अंजाम दी गई है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

इस मामले से जुड़ी तस्वीरें और ग्रामीणों की तरफ से दी गई कथित तहरीर देर शाम, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो हड़कंप मच गया। प्रकरण का संज्ञान लेते हुए जहां पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी। वहीं प्रभारी निरीक्षक पन्नूगंज ने जगदीशपुर गांव जाकर घटना के बारे में जांच पड़ताल की और ग्रामीणों से पूछताछ कर जरूरी जानकारी जुटाई। प्रवक्ता का कहना है कि मामले में जानकारी जुटाने के साथ ही इस घटना में किसकी संलिप्तता है, इसके बारे में पता लगाया जा रहा है। फिलहाल पन्नूगंज पुलिस की तरफ से क्षतिग्रस्त मूर्ति की मरम्मत कराकर, उसके पुनर्स्थापना की कार्रवाई की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story