×

Sonbhadra News: शिक्षा के मंदिर में पी जा रही थी शराब, वीडियो वायरल, जांच के निर्देश

Sonbhadra News: वीडियो दो दिन पुराना बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सड़क निर्माण से जुड़े कुछ मजदूरों को रहने के लिए प्राथमिक विद्यालय ढोडियाही के प्रधानाध्यापक द्वारा शिक्षण कक्ष की चाबी सौंप दी गई थी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 Jan 2024 3:26 PM GMT
X

Sonbhadra News: सोनभद्र। कोन शिक्षा क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय में, जिस कक्ष में बच्चों के शिक्षण का कार्य होना था, उसी कमरे में शराब पीने-पिलाने का वीडियो रविवार को वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। मामला ढोडियाही प्राथमिक विद्यालय से जुड़ा बताया जा रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी नवीन कुमार पाठक की तरफ से जांच शुरू कर दी गई है। प्रकरण में संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच कर अविलंब रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

सड़क निर्माण से जुड़े मजदूरों को थमा दी गई थी शिक्षण कक्ष की चाबी

वीडियो दो दिन पुराना बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सड़क निर्माण से जुड़े कुछ मजदूरों को रहने के लिए प्राथमिक विद्यालय ढोडियाही के प्रधानाध्यापक द्वारा शिक्षण कक्ष की चाबी सौंप दी गई थी। रात में विद्यालय के पास से गुजर रहे कुछ ग्रामीणों की नजर विद्यालय की तरफ गई तो देखा कि शिक्षक कक्ष में डेरा जमाए मजदूर शराब पीने में लगे हुए हैं। इसको लेकर वायरल हो रहे वीडियो में एक ग्रामीण मजदूरों से इस बारे में पूछता है तो उनके द्वारा विद्यालय के एक टीचर द्वारा शिक्षण कक्ष की चाबी देने की बात बताई जाती है।

वायरल वीडियो में शराब पीने की बात स्वीकार करते दिख रहे हैं मजदूर

मजदूर द्वारा संबंधित शिक्षक को फोन भी किया जाता है और उनसे कहा जाता है कि कुछ लोग आकर परेशान कर रहे हैं। एतराज जताने वाला व्यक्ति जब उसी फोन से संबंधित शिक्षक से बात करता है।मौके पर कई शराब की बोतल पड़ी होने और मजदूरों द्वारा शराब पीने की जानकारी देता है तो शिक्षक द्वारा चुप्पी साध ली जाती है। ग्रामीणों के पूछताछ में मजदूर भी शराब पीने और शराब की बोतल शिक्षण कक्ष में मौजूद होने की बात स्वीकार करते दिख रहे हैं। वीडियो में कितनी सच्चाई है यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा लेकिन जिस तरह से विद्या के मंदिर में शराब पीने का वीडियो वायरल हुआ है उसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

खंड शिक्षा अधिकारी से तलब की गई है जांच रिपोर्ट : बीएसए

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी नवीन कुमार पाठक ने बताया कि जैसे ही उनके संज्ञान में वायरल वीडियो आया वैसे ही मामले की जांच के निर्देश जारी कर दिए गए। बताया कि इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी कोन से जांच रिपोर्ट तलब की गई है। जांच में जो भी चीज सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story