×

Sonbhadra News: आत्महत्या कर रहे प्रेमी जोड़े को ग्रामीणों ने बचाया, पंचायत के बाद हुई शादी

Sonbhadra News: परिवारजनों की सहमति न होने पर प्रेमी जोड़े ने आत्महत्या का प्रयास किया। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने दोनों की जान बचाई। घंटों पंचायत के बाद दोनों की शादी कराई गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 May 2024 12:43 PM GMT (Updated on: 26 May 2024 1:57 PM GMT)
Sonbhadra News
X

प्रेमी जोड़े की कराई गई शादी। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: पारिवारिक बंदिश आड़े आने पर प्रेमी-प्रेमिका द्वारा कुएं में कूदकर जान देने की कोशिश और इसको लेकर घंटों पंचायत के बाद दोनों की रीति-रिवाज से शादी कराए जाने का मामला सामने आया है। प्रकरण बभनी थाना क्षेत्र के डूमरहर गांव का बताया जा रहा है। दोनों आदिवासी समुदाय से हैं। इसको लेकर रविवार को पूरे दिन चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।

कुएं में लगाई छलांग

बताते हैं कि बभनी थाना क्षेत्र के डूमरहर इलाके की रहने वाली एक युवती का प्रेम संबंध दुद्धी इलाके के एक युवक से चल रहा था। शनिवार को वह युवती से मिलने आया तो दोनों के बीच पारिवारिक बंदिश आड़े आने लगी। बताया जा रहा है कि शादी के मसले पर उनके परिवारजनों में सहमति की स्थिति न देख दोनों ने जीवन समाप्त करने का फैसला ले लिया और डूमरहर गांव स्थित एक गहरे कुएं में छलांग दी।

ग्रामीणों ने बचाई जान

संयोग था कि उसी समय वहां युवती का भाई पहुंच गया और उसने दोनों को छलांग लगाते देख लिया। शोर पर गांव के भी कई लोग पहुंच गए। आनन-फानन में दोनों को कुएं से बाहर निकाला गया। घरेलू उपचार के बाद जब उनकी हालत कुछ देर सामान्य हो गई तो ग्रामीणों की ओर से युवक और युवती दोनों के परिवारीजनों को बुलकर पंचायत बैठा दी गई।

घंटों चली पंचायत तब हुआ शादी का निर्णय

जानकारी के अनुसार इसको लेकर देर रात तक पंचायत चलती रही और अंततः दोनों की शादी कराने का निर्णय लिया गया। बताया जा रहा है कि रविवार की दोनों की शादी उनके परिवारजनों की मौजूदगी में रीति-रिवाज के मुताबिक कराकर प्रकरण का पटाक्षेप कर दिया गया। इस वाकए को लेकर बभनी और दुद्धी इलाके में पूरे दिन चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story