×

सिविल बार के प्रतिष्ठापरक चुनाव में विष्णुकांत के नाम रही अध्यक्षी, राजेंद्र बने सचिव तो महेंद्र वरिष्ठ उपाध्यक्ष

Sonbhadra: पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 11 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू कराई गई। इल्डर कमेटी के चेयरमैन ओमप्रकाश मिश्रा की देखरेख में चरणवार शाम चार बजे तक मतदान कराया गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 8 April 2024 1:01 PM GMT
sonbhadra news
X

सिविल बार के प्रतिष्ठापरक चुनाव में विष्णुकांत के नाम रही अध्यक्षी (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: सिविल बार एसोसिएशन दुद्धी के प्रतिष्ठापरक चुनाव में अध्यक्ष पद पर विष्णुकांत तिवारी ने बाजी मारने में कामयाबी पाई है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी शिवशंकर प्रसाद को 49 मतों से हराकर विजयश्री अपने नाम दर्ज कराई। सचिव पद पर राजेन्द्र प्रसाद विचयी घोषित किए गए। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अनूप श्रीवास्तव को 41 मतों से पराजित किया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर जीत का सेहरा महेंद्र जायसवाल के सिर बंधा। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वदी अरविंद कुमार को 39 मतों से शिकस्त देकर, निर्वाचित होने में कामयाबी हासिल की।

पुलिस की कड़ी सुरक्षा और चुनाव कमेटी के कड़े प्रबंधों के बीच सुबह 11 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू कराई गई। इल्डर कमेटी के चेयरमैन ओमप्रकाश मिश्रा की देखरेख में चरणवार शाम चार बजे तक मतदान कराया गया। अध्यक्ष, सचिव और वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान की प्रक्रिया अपनाई गई थी। इसके लिए 129 पंजीकृत मतदाताओं में 122 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं एक वोट टेंडर मत के रूप में डाला गया। कुल 123 अधिवक्ता मतदाताओं ने अपने अधिकार का प्रयोग किया।

मतगणना के बाद यह सामने आई स्थिति

शाम चार बजे तक चले मतदान के बाद आधे घंटे का ब्रेक लेते हुए मतगणना कराई गई। करीब घंटे भर तक चली मतगणना के बाद, अध्यक्ष पद के उम्मीदवार विष्णुकांत तिवारी को 74 मत, निकटतम प्रतिद्वंद्वी शिवशंकर प्रसाद को 25 मत और प्रदीप श्रीवास्तव को 22 मत प्राप्त होने की जानकारी मिली। इसी तरह, सचिव पद पर राजेन्द्र प्रसाद को 81 मत और निकटतम प्रतिद्वंदी अनूप श्रीवास्तव को 40 मत प्राप्त हुए। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर उम्मीदवारी कर रहे महेंद्र जायसवाल को 80 और एवं उनके प्रतिद्वंदी अरविंद कुमार को 41 मतदाताओं का साथ मिला। तीनों पदों पर एक-एक मत अवैध घोषित किए गए। मतगणना परिणाम के बाद इल्डर कमेटी के चेयरमैन की तरफ से अध्यक्ष पद पर विष्णुकांत तिवारी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर महेंद्र जायसवाल एवं सचिव पद पर राजेंद्र प्रसाद को विजयी घोषित किया गया।

विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों ने जमकर जताई खुशी

परिणाम की घोषणा होते ही, विजयी प्रत्याशियों के समर्थक खुशी से उछल पड़े और उन्होंने अपने-अपने विजयी प्रत्याशियों को फूल-माला से लाद दिया। चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने में इल्डर कमेटी सदस्य रामनरेश, जवाहर लाल उर्फ पिंटू,मनोज मिश्रा और अंजनी सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं, सुरक्षा की दृष्टि से सीओ प्रदीप सिंह चंदेल, प्रभारी निरीक्षक दुद्धी कुमुद शेखर सिंह, चौकी इंचार्ज रामअवध यादव, काशी सिंह ठाकुर सहित भारी पुलिस बल मौजूद रही।

इनका निर्वाचन हुआ निर्विरोध

उपरोक्त तीन पदों के अलावा शेष पदों पर निर्वाचन निर्विरोध रहा। कोषाध्यक्ष पद के लिए राकेश कुमार, गर्वर्निंग काउंसिल वरिष्ठ पद के लिए नागेंद्र नाथ, कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए पंकज कुमार, गर्वनिंग काउंसिल के लिए राकेश कुमार, आदर्श कुमार, भीम कुमार और अभिनय कुमार निर्विरोध निर्वाचित होने में कामयाब रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story