×

Sonbhadra News: सोबाए के प्रतिष्ठापरक चुनाव के लिए मतदान 21 को, 923 मतदाता तय करेंगे 14 प्रत्याशियों की तकदीर, आ सकते हैं अप्रत्याशित परिणाम:

Sonbhadra News: सोनभद्र बार एसोसिएशन के प्रतिष्ठापरक चुनाव को लेकर से जुड़ी तैयारियां पूर्ण होने के साथ ही, इसको लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई। 21 दिसंबर (बृहस्पतिवार) को सुबह 11 बजे से एसबीए भवन के भूतल हाल में मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ कराई गई जाएगी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 20 Dec 2023 4:33 PM GMT
Voting for Sonbhadra Bar Association elections on 21st, 923 voters will decide on 14 candidates
X

सोनभद्र बार एसोसिएशन चुनाव के लिए मतदान 21 को 923 मतदाता तय करेंगे 14 प्रत्याशी: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र बार एसोसिएशन के प्रतिष्ठापरक चुनाव को लेकर से जुड़ी तैयारियां पूर्ण होने के साथ ही, इसको लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई। 21 दिसंबर (बृहस्पतिवार) को सुबह 11 बजे से एसबीए भवन के भूतल हाल में मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ कराई गई जाएगी। कुल 923 मतदाताओं (टेंडर वोट डाल चुके 15 मतदाता शामिल) का रूख अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, महामंत्री और कोषाध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारी कर रहे 14 प्रत्याशियों की तकदीर का फैसला करेगा। इस बार सभी चारों प्रमुख पदों पर प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। कहा जा रहा है कि 22 दिसंबर को होने वाली मतगणना के बाद, अप्रत्याशित परिणाम देखने को मिल सकता है।

मतदान के लिए कोर्ट पोशाक में सीओपी कार्ड के साथ पहुचेंगे अधिवक्ता

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सोनभद्र बार एसोसिएशन के चुनाव में इस बार कुल 923 मतदाता सूची में शामिल हैं। इसमें से 15 मतदान की तिथि को बाहर रहने के कारण, पूर्व में टेंडर मतदान कर चुके हैं। बृहस्पतिवार को होने वाले मतदान में 908 मतदाता अपने अधिकारों का प्रयोग करेंगे। मतदाता बने सभी अधिवक्ताओं को मतदान के लिए कोर्ट पोशाक में सीओपी कार्ड के साथ आना होगा, तभी उन्हें मतदान की अनुमति दी जाएगी।

अध्यक्ष पद के लिए सर्वाधिक छह प्रत्याशियों ने की है दावेदारी

अध्यक्ष पद के लिए सर्वाधिक 6 प्रत्याशी विनय कुमार सिंह, धर्मेंद्र कुमार त्रिपाठी, पूनम सिंह, ओम प्रकाश राय, रमेश देव पांडेय, अरुण कुमार मिश्रा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए दो प्रत्याशी शारदा प्रसाद मौर्या एवं लालता प्रसाद पाण्डेय, महामंत्री पद के लिए तीन प्रत्याशी अरुण कुमार सिंघल, राजीव कुमार सिंह गौतम व अखिलेश कुमार पांडेय, कोषाध्यक्ष पद के लिए तीन प्रत्याशी अनिल कुमार पांडेय , उमेश कुमार शुक्ल व राजकुमार सिंह शामिल हैं। उन्होंने यह भी बताया कि 21 दिसंबर को सुबह 11 बजे से मतदान शुरू कराया जाएगा।


सभी प्रत्याशियों की तरफ से जीत के दावे, सस्पेंश बरकरार

मतदान की पूर्व संध्या पर पूरे दिन कचहरी परिसर में चुनावी गहमागहमी बनी रही। उम्मीदवार मतदाताओं से संपर्क के जरिए अपने-अपने समर्थन में ज्यादा से ज्यादा मत जुटाने की मुहिम में जुटे रहे। सभी प्रत्याशियों की तरफ जहां जीत के दावे किए जा रहे हैं। वहीं, मतदाताओं की चुप्पी के चलते, जीत के समीकरण को लेकर सस्पेंश की स्थिति बनी हुई है।

अध्यक्ष पद सबसे ज्यादा कड़ा मुकाबला

अध्यक्ष पद पर सर्वाधिक उम्मीदवारी के साथ ही सबसे अधिक कड़े मुकाबले की भी स्थिति दिख रही है। पूनम सिंह पूर्व में वरिष्ठ उपाध्यक्ष रह चुकी हैं। पिछले वर्ष के चुनाव में काफी कम अंतर से चुनाव हारी थीं। ओमप्रकाश राय पूर्व में अध्यक्ष रह चुके हैं। वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश देव पांडेय भी पूर्व में अध्यक्ष की दावेदारी जता चुके हैं। अरुण कुमार मिश्र पूर्व में महामंत्री और वरिष्ठ उपाध्यक्ष निर्वाचित हो चुके हैं। विनय कुमार सिंह डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रहे हैं। धर्मेंद्र कुमार त्रिपाठी की भी अधिवक्ताओं में अच्छी पैठ मानी जाती है। इसी तरह महामंत्री एवं अन्य पदों पर भी दिलचस्प मुकाबले की स्थिति में है। ऐसे में जीत की बाजी किसके हाथ होगी, इसके बारे में फिलहाल कुछ कह पाना मुश्किल है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story