×

Sonbhadra News: पत्नी ने साथ जिंदगी गुजारने से किया इनकार, पति ने लाठी से पीटकर उतारा मौत के घाट, जाने क्या है मामला

Sonbhadra News: मामला म्योरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत म्योरपुर कस्बे में खंड विकास कार्यालय के पीछे का है। मायके में रह रही महिला को सोते वक्त, उसके पति ने ही लाठी से पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 4 Sep 2023 12:57 PM GMT
X

Sonbhadra News: महज दो़ वर्ष पूर्व हुई शादी में पति-पत्नी के बीच अविश्वास की डोर ने इस कदर दूरी बनाई कि पत्नी ने पति के साथ जिंदगी गुजारने से मना कर दिया। रिश्तेदारों की पंचायत से भी बात नहीं बनी तो पति ने ऐसी खौफनाक वारदात अंजाम दी, कि लोग दहल उठे।

महिला पर सोते वक्त किया हमला

मामला म्योरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत म्योरपुर कस्बे में खंड विकास कार्यालय के पीछे का है। मायके में रह रही महिला को सोते वक्त, उसके पति ने ही लाठी से पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां उपचार के दौरान उसकी सांसें थम गईं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही आरोपी को हिरासत में ले लिया है। समाचार दिए जाने तक उससे पूछताछ जारी थी।

दहेज को लेकर होता था विवाद

बताते हैं कि म्योरपुर थाना क्षेत्र के कुंडाडीह निवासी जगदीश की पुत्री तारामती का बभनी थाना क्षेत्र के डुमरहर निवासी विश्वनाथ उर्फ बबली से दो़ वर्ष पूर्व शादी हुई थी। बताते हैं कि शादी के महज माह भर बाद ही दहेज को लेकर किचकिच शुरू हो गई। रोज-रोज की कलह से तंग आकर छह माह पूर्व तारामती ने मायके को अपना ठिकाना बना लिया। बताया जाता है कि रविवार को पति और ससुराल के अन्य लोग कई रिश्तेदारों को लेकर उसके घर पहुंच गए और उसे साथ चलने के लिए दबाव देने लगे। कई घंटे पंचायत हुई लेकिन तारामती ने, पूर्व के हालातों का जिक्र करते हुए साथ जाने से कर दिया।

रात के अंधेरे में वारदात करके आरोपित फरार

बताते हैं कि उस दौरान तो सभी लोग चले गए लेकिन विश्वनाथ के अहम को लगी चोट ने उसे बेचैन कर दिया और वह गांव के बाहर जाकर रूक गया। रात में जब तारामती, उसके माता-पिता एवं अन्य लोग सो गए तो अर्धरात्रि के करीब चुपके से वह घर में घुसा और सो रही तारामती को लाठी से पीट-पीटकर लहूलुहाल कर दिया। चीख-पुकार सुनकर, दूसरे कमरे में सो रही उसकी भाभी जग गईं और उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद आरोपी वारदात में प्रयुक्त लाठी को आंगन में फेंककर फरार हो गया। मायके के लोग उसके कमरे में पहुंचे तो देखा कि लहूलुहान हालत में वह तड़प रही थी। आनन-फानन में उसे म्योरपुर सीएचसी ले जाया गया। हालात गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे वहां से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

जिला अस्पताल में उपचार के दौरान थम गई सांसें

सीएचसी अधीक्षक डॉ. राजन सिंह ने बताया किं रात में लगभग एक बजे के करीब उसे घायल अवस्था में लाया गया था। उसके नाक और कान के खून आ रहा था। सिर पर भी गंभीर चोट लगी थी। प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया था। उधर, प्रधान सुरेंद्र चंद्रवंशी ने मामले की जानकारी प्रभारी निरीक्षक मनोज सिंह को दी। सूचना मिलते ही उन्होंने मामले की छानबीन शुरू कराने के साथ ही, दबिश देकर आरोपी को हिरासत में ले लिया।

आरोपी हिरासत में, तहरीर मिलते ही होगी कार्रवाई: एसपी

एसपी डा. यशवीर सिंह ने बताया कि मामले में पति-पत्नी के बीच विवाद की बात सामने आई है। आरोपी को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है। तहरीर का इंतजार किया जा रहा है। जैसे ही तहरीर मिलती है, मामला दर्ज कर कार्रवाई आगे बढ़ा दी जाएगी।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story