Sonbhadra News: भेड़ियों के दिखे झुंड से खौफ, ग्रामीणों को किया गया अलर्ट, पहुंची वाइल्ड लाइफ टीम

Sonbhadra News Today: रानीतारा में भेड़ियों के झुंड को दिखने का मामला रविवार का बताया जा रहा है। शाम को जैसे ही जिला प्रशासन और वन विभाग को लोगों को मामले की जानकारी हुई है...

Kaushlendra Pandey
Published on: 23 Sep 2024 1:58 PM GMT
Sonbhadra Wolf  Video Viral in Ranitara Village
X

 Sonbhadra Wolf Video Viral in Ranitara Village 

Sonbhadra News Today: बहराइच में भेड़ियों के खौफ के बीच सोनभद्र में भी कथित तौर पर भेड़ियों का झुंड दिखने के बाद हड़कंप मच गया है। इसको लेकर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। मामला करमा थाना क्षेत्र के रानीतारा गांव का बताया जा रहा है। ग्रामीणों से मिली सूचना के आधार पर वन विभाग और वाइल्ड लाइफ की टीम गांव में डटी हुई है। स्थिति को देखते हुए ग्रामीणों को जहां रात में घर से बाहर न सोने, खेतों की तरफ अकेले ने जाने, झाडियों-झुरमुटों की तरफ जाते वक्त सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। वहीं, दिखा जानवर भेडिया है या कोई और वन्य जीव, इसको लेकर जांच जारी है।

करमा थाना क्षेत्र के रानीतारा में भेड़ियों के झुंड को दिखने का मामला रविवार का बताया जा रहा है। शाम को जैसे ही जिला प्रशासन और वन विभाग को लोगों को मामले की जानकारी हुई है, वैसे ही मौके पर वन विभाग और वाइल्ड लाइफ की टीम भेजकर जांच शुरू कर दी गई।

रात को एक खेत में कथित तीन-चार भेड़ियों के मौजूदगी की भी बात सामने आई लेकिन रात का वक्त होने के कारण, खेत में घुसकर कोई सर्चिंग अभियान नहीं चलाया गया। सोमवार को पूरे दिन भेड़ियों के झुंड की तलाश होती रही लेकिन कहीं कोई भेड़िया नहीं दिखा । हालांकि ग्रामीणों से मिली जानकारी और उनमें खौफ की स्थिति को देखते हुए, जहां उन्हें अलर्ट रखा जा रहा है। वहीं, वाइल्ड लाइफ की एक टीम रानीतारा गांव में बनी हुई है। गांव के चौकीदार को भी इसको लेकर अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

मिली सूचना की पड़ताल जारी, ग्रामीणों को किया गया अलर्टः डीएफओ

डीएफओ सोनभद्र कुंजमोहन वर्मा ने बताया कि रविवार की शाम इसकी सूचना मिली थी। डीएम बीएन सिंह की तरफ से भी मौके की स्थिति जंचवाने के निर्देश दिए गए। इसके क्रम में वन विभाग और वाइल्ड विभाग की टीम रानीतारा पहुंचकर, ग्रंामीणों और प्रधान से बात की। लोगों ने बताया कि धान की खेत में भेड़िए दिखे हैं लेकिन रात का वक्त होने और खेत में धान की फसल लगे होने के कारण सर्चिंग अभियान नहीं चलाया जा सका। स्थिति को देखते हुए टीम रात में गांव में ही बनी रही। ग्रामीणों को अलर्ट रखते हुए उन्हें सुरक्षा के उपाय बताए गए हैं। घर के बाहर न सोने की सलाह दी गई है। चौकीदार को भी अलर्ट किया गया है। वाइल्ड लाइफ की टीम मौके पर बनी हुई है। सोमवार को सुबह से शाम के बीच कोई भेड़िया देखने को नहीं मिला है। फिर भी पूरी सतर्कता और सूचना की पड़ताल जारी है।

Admin 2

Admin 2

Next Story