Sonbhadra News: संदिग्ध हाल में पानी टंकी के टावर से लटकता मिला विवाहिता का शव, जांच में जुटी पुलिस

Sonbhadra News ग्रामीणों के मुताबिक पति-पत्नी के बीच समरसेबल चलाने की बात को लेकर खासा विवाद हो गया। इस घटना के बाद, शाम को कविता खेत से घास काटकर ले आने की बात कहते हुए, हसिया और रस्सी लेकर खेत की तरफ चली गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 18 Oct 2024 1:47 PM GMT
The body of a married woman was found hanging from the tower of a water tank under suspicious circumstances, police engaged in investigation
X

संदिग्ध हाल में पानी टंकी के टावर से लटकता मिला विवाहिता का शव, जांच में जुटी पुलिस: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: कोन थाना क्षेत्र के बागेसोती ग्राम पंचायत के सिंघा गांव स्थित विद्यालय परिसर में शुक्रवार को पानी टंकी टावर से महिला का शव लटकता पाए जाने से सनसनी फैल गई। मृतका की पिछले वर्ष मई में शादी हुई थी। मृतका की शिनाख्त पड़ोसी गांव के विवाहिता के रूप में की गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। महज डेढ़ साल के भीतर संदिग्ध मौत को लेकर जहां तरह-तरह की चर्चाएं बनी रहीं।

बताते हैं कि कोन थाना क्षेत्र के खेमपुर गांव निवासी मुनेश्वर यादव ने अपनी बेटी कविता 20 चर्ष की शादी मई 2023 में कोन थाना क्षेत्र के ही करईल गांव निवासी नान्हक यादव पुत्र रामलखन यादव के साथ की थी।

पति-पत्नी के बीच हुआ था विवाद

ग्रामीणों के मुताबिक बृहस्पतिवार को पति-पत्नी के बीच समरसेबल चलाने की बात को लेकर खासा विवाद हो गया। इस घटना के बाद, शाम को कविता खेत से घास काटकर ले आने की बात कहते हुए, हसिया और रस्सी लेकर खेत की तरफ चली गई। देर रात तक जब वह नहीं लौटी तो परिवार के लोग उसकी सलामती को लेकर चिंतित हो उठे । खेत पर जाकर तलाश के साथ ही, करईल गांव और आस-पास में काफी तलाश की गई लेकिन पता नहीं चला। मायके पक्ष को भी इससे अवगत कराया गया।

लापता होने के 12 घंटे बाद मिला फंदे से लटकता शव

शुक्रवार को बागेसोती ग्राम पंचायत के कुछ लोग सिंघा गांव स्थित बेसिक परिषदीय विद्यालय परिसर स्थित पानी टंकी की तरफ गए तो वहां पानी टंकी के टावर में फंदे से एक विवाहिता का शव लटकता देख सन्न रह गए। थोड़ी ही देर में यह खबर पूरे इलाके में फैल गई। जानकारी मिलते ही कोन पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। शव को उतरवाकर कब्जे में लेकर उसके शिनाख्त की प्रक्रिया अपनाई गई तो मृतका की पहचान कविता 20 वर्ष के रूप में हुई।

पता चला कि वह करईल गांव के रहने वाले नान्हक की पत्नी और उसका मायका खेमपुर गांव में है। घटना की जानकारी मिलते ही ससुराल-मायके दोनों पक्ष के लोग पहुंच गए। आरोप-प्रत्यारोप का भी क्रम देर तक चलता रहा। क्षेत्राधिकारी ओबरा हर्ष पांडेय ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। प्रकरण में आवश्यक विधिक कार्रवाई जारी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story