×

Sonbhadra: वज्रपात से महिला की मौत, ओलाबारी ने उड़ाई किसानों की नींद

Sonbhadra News: रायपुर थाना क्षेत्र के सोहदवल गांव में हुए वज्रपात की चपेट में आकर गेहूं की कटाई में जुटी महिला की मौत हो गई। उम्मीदवश परिजन उसे वैनी स्थित नगवां सीएचसी ले गए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 12 April 2024 3:12 PM GMT
Sonbhadra News
X

 Sonbhadra News (Pic:Newstrack) 

Sonbhadra News: फसल की कटाई-मड़ाई मे जुटे किसानों के लिए एक बार फिर से बेमौसम बारिश की मार सामने आई है। जिला मुख्यालय क्षेत्र के साथ ही, जिले के कई हिस्सों में हुई ओलाबारी ने जहां किसानों की नींद उड़ा कर रख दी है। वहीं, शुक्रवार की शाम रायपुर थाना क्षेत्र के सोहदवल गांव में हुए वज्रपात की चपेट में आकर गेहूं की कटाई में जुटी महिला की मौत हो गई। उम्मीदवश परिजन उसे वैनी स्थित नगवां सीएचसी ले गए, जहां चिकित्सकों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। घटना को लेकर इलाके में कोहराम की स्थिति बनी रही।

शुक्रवार की शाम अचानक से गरज-तरज के साथ हुई बारिश ने पूरे जिले का मौसम बदलकर रख दिया। तपिश से परेशान लोगों ने जहां इस बेमौसम बारिश से राहत महसूस की। शाम साढ़े छह बजे के करीब कई हिस्सों में चंद मिनट के लिए हुई ओलाबारी ने किसानों की नींद उड़ाकर रख दी। वहीं, देर शाम सूचना आई कि रायपुर थाना क्षेत्र के सोहदवल गांव में बारिश के दौरान गिरी बिजली की चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गई है।

घटना के वक्त गेहूं की फसल काट रही थी महिला

बताते हैं कि रायपुर थाना क्षेत्र के सोहदवल गांव निवासी जीरा देवी 45 वर्ष पत्नी रामप्रसाद शुक्रवार की शाम पांच बजे के करीब अपने खेत में गेहूं की फसल काट रही थी। उसी दौरान गिरी बिजली ने उसे चपेट में ले लिया जिससे वह गंभीर रूप् से झुलस गई। परिवार के लोग आनन फानन में उसे लेकर उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र वैनी पहुंचे, जहां चिकित्सक ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। इससे जहां परिवार वाले दहाड़े मारकर रो पड़े। वहीं इलाके के लोगों के साथ ही नगवां ब्लॉक प्रमुख आलोक सिंह ने पहुंचकर परिजनों को ढांढ़स बंधाया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस पीएम के लिए शव भेजने के लिए औपचारिकता पूरी कराने में जुटी हुई थी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story