Sonbhadra News: भूमि विवाद में महिला का कत्ल, दीवाल की तराई करते वक्त बोला हमला, पिता-पुत्र सहित पांच गिरफ्तार

Sonbhadra News: निर्माण कार्य रोकने में सफल न होने पर दीवाल की तराई करते वक्त महिला की लाठी-डंडे से जमकर पिटाई कर दी गई। उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 Aug 2024 1:34 PM GMT
Woman murdered in land dispute, five arrested including father and son
X

भूमि विवाद में महिला का कत्ल, दीवाल की तराई करते वक्त बोला हमला, पिता-पुत्र सहित पांच गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के रजखड़ गांव में जमीनी विवाद को लेकर एक महिला की हत्या का मामला सामने आया है। आरोप है कि संबंधित जमीन पर किए जा रहे भवन निर्माण को पहले रोकने का प्रयास किया गया। निर्माण कार्य रोकने में सफल न होने पर दीवाल की तराई करते वक्त महिला की लाठी-डंडे से जमकर पिटाई कर दी गई। बीच बचाव करने पहुंचे पति को भी लाठी डंडे से पीटा गया। उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। पति की तहरीर पर मामला दर्ज करते हुए दुद्धी कोतवाली पुलिस ने पिता-पुत्र सहित पांच को गिरफ्तार कर लिया है। दोपहर बाद पांचों आरोपियों का बीएनएस की संबंधित धाराओं के तहत चालान कर दिया गया।

महज चंद फीट जमीन को लेकर हुआ विवाद

बताते हैं कि रजखड़ गांव निवासी हरिदास का गांव के ही मकसूदन आदि से चंद फुट जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। हरिदास के मुताबिक जमीन विवाद को लेकर कुछ दिन पूर्व ही लेखपाल ने जमीन की नापी की थी। नापी के बाद चिन्हित जमीन को वह चारदिवारी बनवाकर सुरक्षित करवा रहा था। आरोप है कि बृहस्पतिवार की शाम वह और उसकी पत्नी कौशिल्या देवी 40 वर्ष जोड़ी गई दिवार की तराई में जुटे हुए थे। वह पानी लाकर दे रहा था और पत्नी तराई कार्य में जुटी हुई थी। तभी अचानक से मकसूदन और उसके परिवार के लोग पहुंचे और उसकी पत्नी पर हमला बोलते हुए लाठी-डंडे से पिटाई शुरू कर दी। वह बचाने गया तो उसकी भी पिटाई की गई। घायलावस्था में वह पत्नी को लेकर सीएचसी दुद्धी पहुंचा। वहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस अधिकारियों ने ली घटना की जानकारी, दिए निर्देश

उधर, इस घटना की जानकारी जैसे ही दुद्धी पुलिस को मिली, हड़कंप मच गया। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने अस्पताल पहुंचकर मामले की जानकारी लेने के साथ ही, जहां आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। वहीं, क्षेत्राधिकारी दुद्धी प्रदीप सिंह चंदेल ने भी सीएचसी पहुंचकर, मृतका के पति से घटना की जानकारी ली और उसे कड़ी कार्रवाई का भरोसा देते हुए, दुद्धी पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए।

मामला दर्ज कर पांच को किया गया गिरफ्तार

पति हरिदास पुत्र स्व. छट्ठू निवासी रजखड़ की तहरीर पर दुद्धी पुलिस ने मकसूदन, उसकी पत्नी रूदा देवी, पुत्र अविनाश, अनिल पुत्र रामप्रसाद, बदन पुत्र कुम्भी के खिलाफ हत्या से जुड़ी धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। वहीं, एहतियातन पीड़ित के घर पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह के मुताबिक गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों को बीएनएस की संबंधित धारा के तहत चालान कर दिया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story