×

Sonbhadra: कोल प्रोजेक्ट से सटी पहाड़ी पर मिला महिला का कंकाल

Sonbhadra News: कंकाल एनसीएल की खड़िया परियोजना से सटी पहाड़ी के पीछे पाया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 21 Feb 2024 5:13 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic:Newstrack)

Sonbhadra News: शक्तिनगर थाना क्षेत्र के खड़िया बाजार स्थित अशोका मार्केट टोला के पास बुधवार को महिला का कंकाल पाए जाने से सनसनी फैल गई। कंकाल एनसीएल की खड़िया परियोजना से सटी पहाड़ी के पीछे पाया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया। जिला मुख्यालय से पहुंची फार्मेसी टीम ने भी देर तक मामले की जांच पड़ताल की और जांच के लिए मौके से कई नमूने उठाए। वहीं, शिनाख्त को लेकर पुलिस घंटों परेशान रही लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली।

महिला की पड़ी नजर तब हुई लोगों को जानकारी

बताते हैं कि अशोका मार्केट खड़िया बाजार निवासी शबनम बानो पत्नी फिरोज खान पहाड़ी पर बकरी चराने गई थी। वहां झाड़ियों के बीच उसने मानव कंकाल देखा तो सन्न रह गई। बदहवास हालत में वह घर पहुंची और परिवार वालों को मामले की जानकारी दी। परिवार के लोगों ने शक्ति नगर पुलिस को सूचना दी। प्रभारी निरीक्षक दिनेश प्रकाश पांडेय की अगुवाई में पहुंची पुलिस टीम ने मौके से कंकाल में तब्दील हो चुकी महिला का सड़ा-गला शव बरामद किया। जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के साथ ही महिला के कंकाल की शिनाख्त करने का भी प्रयास किया गया लेकिन समाचार दिए जाने तक इस मामले में पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिल पाई थी।

मजिस्ट्रेट के मौजूदगी में पूरी हुई शव को कब्जे में लेने की प्रक्रिया

उधर, मामले को लेकर पुलिस की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि पहाड़ी पर एक अज्ञात महिला का शव पाया गया है। मजिस्ट्रेट और फील्ड यूनिट की मौजूदगी में शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई की जा रही है। अभी महिला के नाम पता के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।

वाकया को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं जारी

कोल परियोजना बेल्ट में महिला के शव मिलने को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं जारी हैं। एक तरफ महिला को जहां किसी कबाड़ चोर गिरोह का सदस्य होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं दूसरी तरफ, कबाड़ और कोयला माफियाओं की तरफ से महिला की हत्या कर शव को पहाड़ी पर फेंके जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है। पूर्व में भी इस तरह किया हत्या की वारदातें हो चुकी हैं। खड़िया बाज़ार निवासी एक व्यक्ति की कबाड़ माफिया गैंग से जुड़े लोगों द्वारा जलाकर हत्या किए जाने का मामला लंबे समय तक चर्चा में बना रहा था। फिलहाल, पुलिस इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही कुछ कहने की बात कह रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story