×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Sonbhadra News: पत्नी होने का ठोंका दावा, वाहन स्वामी को अपने बच्चों का ठहराया पिता, महिला के खिलाफ एफआईआर

Sonbhadra News: एक ड्राइवर की बहन द्वारा फर्जी कागजातों के जरिए स्वयं का पति और बच्चों का पिता ठहराने के मामले में पुलिस ने महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 22 May 2024 1:24 PM GMT
Claiming to be the wife of the vehicle owner through fake documents, declared him to be the father of his children
X

फर्जी कागजातों के जरिए वाहन स्वामी पर ठोंका पत्नी होने का दावा, अपने बच्चों का ठहराया पिता: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: ड्राइवर से विवाद होने पर उसकी बहन की ओर से कथित तौर पर वाहन स्वामी को अपना पति बताने और फर्जी कागजातों के जरिए स्वयं का पति और बच्चों का पिता ठहराने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। करमा थाना क्षेत्र से जुड़े इस मामले में न्यायालय के हस्तक्षेप पर करमा पुलिस ने भाई-बहन सहित छह के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 468, 471, 120बी, 387, 504, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

जानिए पूरा घटनाक्रम, जिसको लेकर दर्ज हुआ केस

55 वर्षीय त्रिभुवन सिंह पुत्र रामदुलारे सिंह निवासी राजगढ़, थाना मड़िहान, जिला मिर्जापुर का आरोप है कि करमा थाना क्षेत्र के सरंगा गांव का निवासी अनिल मौर्य उनके यहां ड्राइवर का काम करता था, जिसे उसने काम से हटा दिया। इसको लेकर वह, उसकी बहन और उसके परिवार के लोग उससे विवाद कर रहे थे। करमा पुलिस की ओर से इसको लेकर शांति भंग की आशंका में कार्रवाई भी की गई।

आरोप है कि इस बीच अनिल की बहन ने भाई सहित परिवार के अन्य सदस्यों को साजिश में लेकर उसे अपना पति और अपने तीन बच्चों का पिता बताना शुरू कर दिया। आरोपों के मुतातिब इस बात को सच साबित करने के लिए फर्जी आधार कार्ड बनवाकर उसके खिलाफ विभिन्न न्यायालयों में मुकदमा दाखिल कर दिया गया।

राजस्थान में शादी और वहीं से बच्चों के पैदा होने का किया गया दावा

शिकायतकर्ता का दावा है कि कन्हैया के बहन की शादी राजस्थान के जोधपुर जिले में मथनिया निवासी कन्हैया लाल नामक व्यक्ति से हुई है और तीनों बच्चे उसी के संयोग से पैदा हुए हैं लेकिन उसकी संपत्ति हड़पने के लिए, साजिश रची जा रही है। मामले में धमकी दिए जाने और उसके साथ मारपीट सहित अन्य घटनाएं किए जाने का आरोप भी लगाया गया है।

करमा पुलिस के मुताबिक, मामले में लगाए गए आरोपों के आधार पर करमा थाना क्षेत्र के संरगा गांव निवासी अनिल मौर्य, उसकी बहन, उसकी पत्नी, उसकी मां और दो अन्य अज्ञात के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 471, 120बी, 387, 504, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। प्रकरण की छानबीन कराई जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story