Sonbhadra News: संभलकर करें ट्वीट,नही तो पुलिस लेगी ये बड़ा एक्शन

Sonbhadra News: किसी मामले को लेकर अगर आप ट्वीट कर रहे हैं, अब उसका आपको प्रमाण भी साथ में देना होगा। ऐसा न होने पर, मामले में पुलिस सीधे तौर पर आपके खिलाफ केस दर्ज कर सकती है

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 July 2024 2:48 PM GMT
Sonbhadra News- Photo- Newstrack
X

Sonbhadra News- Photo- Newstrack

Sonbhadra News: किसी मामले को लेकर अगर आप ट्वीट कर रहे हैं, अब उसका आपको प्रमाण भी साथ में देना होगा। ऐसा न होने पर, मामले में पुलिस सीधे तौर पर आपके खिलाफ केस दर्ज कर सकती है। कुछ ऐसे ही मामले में जिले के एक युवक को भ्रष्टाचार और नशीले पदार्थों के मसले पर आए दिन ट्वीट करना महंगा पड़ा है। राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस ने आरोपों को झूठा बताते हुए, बीएनएस की धारा 196(1)(ंए) और 353(1)बी के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। कोतवाली पुलिस ने यह कार्रवाई प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र कुमार राय की तरफ से दिए गए तहरीर पर की है।

- एक्स पर किए गए इन ट्वीटों को बनाया गया कार्रवाई का आधार:

- 19 जुलाई 2024 को संबंधित युवक के एक्स हैंडल से एक ट्वीट किया गया। इसमें लिखा गया कि ’प्रशासन पूर्ण रुप से फेल मिली भगत मे नशीली पदार्थ है बेची जा रही है जिससे सरकार की छवि धूमिल होती है घोरावल ब्लाक के कुछ ग्रामसभा मे हिरोइन भी धड़ल्ले से बेची जा रही है कार्यवाही होगी नही पर कुछ सस्ता हो जाय तो बड़ी कृपा होगी। अपने पीने वाले भाईयो की तरफ से निवेदन करता हूँ निवेदन स्वीकार हो।’इससे पहले 22 जून 2024 को ट्वीट किया गया कि ”1989 से लेकर आज तक भ्रष्टाचार के मामले में नम्बर वन सरकार बदलती है भ्रष्टाचार वहीं के वहीं रह जाता है।”

- 18 जून 2024 का ट्वीट-”आदरणीय उत्तर प्रदेश सरकार 1989 से आजतक चारागाह बनाकर पिछड़ा जिला सोनभद्र को लूटा गया। ब्लाको में बैठाये गये ब्लाक हेड कमिशन खाकर भूल गये अपने दायित्व को और भ्रष्टाचार करने वालो पर प्यार बरसा रहे हैं। इन लोगो को जिला तड़ीपार किया जाय निवेदन स्वीकार हो।”

- 13 जून 2024 का ट्वीट-”पिछड़ा जिला उत्तर प्रदेश का सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला 1989 से भ्रष्टाचार। सीबीआई को भी पैसे के बलबूते खरीद लेते हैं बच जाते हैं। भ्रष्टाचारियो के कारण सरकार को भारी नुकसान उठाना पड़ता है। ब्रेकिंग न्यूज पिछड़ा जिला सोनभद्र सभी अधिकारियो की होगी सीबीआई जांच देखिए कितनी पारदर्शिता के साथ होती है, क्योकि अरबो रुपए घोटाला होता है। पैसे की खनक से सीबीआई भी अधिकारियो की हो जाती है।

- 19 मार्च 2024 का ट्वीट- ”सरकार द्वारा आ रही योजनाएं सोनभद्र के स्थानीय निवासियो को नही मिल रही हैं। कमीशन चल रहा है। गरीब ब्राह्मण को ब्राहम्ण नाम पर कितने पिछड़े दलित है। बेचारे उनसे भी घूस लेकर नहीं दिया जा रहा है। सरकार को बदनाम करने का कार्य चल रहा है।

- पुलिस का दावाः मिथ्या जानकारी प्रसारित की गई:

प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र कुमार राय की तरफ से दी गई तहरीर में कहा गया है कि मिथ्या जानकारी प्रसारित की गयी है। उक्त व्यक्ति के द्वारा अपने एक्स हैंडल से उपरोक्त मिथ्या जानकारी से सोनभद्र के लोगो को जन्म स्थान, निवास स्थान आदि के आधार पर शत्रुता का संप्रवर्तन एवं लोक प्रशांति के विरुद्ध अपराध करने के लिए उत्प्रेरित करने हेतु आशयित है। पुलिस का कहना है कि प्रकरण में सबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। छानबीन कराई जा रही है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story