Sonbhadra News: सुनहरे जीवन का सपना दिखा युवती का राजस्थान में कर डाला सौदा, केस दर्ज

Sonbhadra News: सुनहरे जीवन का सपना दिखा युवती का राजस्थान में कर डाला सौदा, दो परिचितों ने दिया अंजाम, छह माह बाद केस दर्ज

Kaushlendra Pandey
Published on: 3 Oct 2024 2:23 PM GMT
A young woman was sold by two acquaintances in Rajasthan, case registered
X

युवती को दो परिचितों ने ही राजस्थान में बेचा, केस दर्ज: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: मानव तस्कर रोधी इकाई की सक्रियता के बावजूद, कभी शादी की आड़ में तो कभी सुनहरे जीवन का सपना दिखाकर की जाने वाली मानव तस्करी की शिकायतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बीजपुर थाना क्षेत्र में दो दिन पूर्व एक ऐसा ही मामला सामने आया तो हड़कंप मच गया। आरोप है कि सुनहरे जीवन का सपना दिखाकर बीजपुर थाना क्षेत्र की एक युवती को बहाने से भगा ले जाने के साथ ही, उसे राजस्थान के व्यक्ति के हाथों सौंप दिया।

छह माह से पिता अपनी बेटी की तलाश/बरामदगी के लिए यहां-वहां चक्कर लगा रहा है। बावजूद अब तक कोई कामयाबी हाथ नहीं लग पाई है। अब जाकर, इस मामले में पिता की तहरीर पर बीजपुर पुलिस ने धारा 366 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज की है। पुलिस का दावा है कि प्रकरण की छानबीन के साथ ही पीड़िता के बरामदगी के प्रयास जारी हैं।

पीड़िता के पिता ने बीजपुर पुलिस को दो दिन पूर्व दी तहरीर में बताया है कि उसके इलाके के ही रहने वाले दो युवक उसकी 19 वर्षीय पुत्री को बहला-फुसला कर, चपकी कस्बे की तरफ ले गए और वहां पहले से मौजूद राजस्थान के रहने वाले एक व्यक्ति को सौंप दिया। काफी पूछताछ और जानकारी जुटाने के बाद, वाकए की जानकारी हुई। मामले में ऑनलाइन शिकायती पत्र देने के साथ ही बेटी की तलाश में जुटा रहा लेकिन कामयाबी नहीं मिली। प्रकरण में गत 30 सितंबर को दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने बीजपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले अनिल और राजेंद्र के खिलाफ धारा 366 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक मामले की छानबीन कराई जा रही है।

युवती से दुष्कर्म का आरोपी दबोचा गया

रामपुर बरकोनिया थाना क्षेत्र में एक युवती से दुष्कर्म के मामले में बृहस्पतिवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, प्रकरण में पीड़ित पक्ष से मिली तहरीर पर, द्वारा थाना मांची पर धारा 115(2), 352, 351(2), 324(2), 333, 64(1) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया गया था। मिली सूचना के आधार पर बृहस्पतिवार को प्रकरण के आरोपी मनीष पुत्र रामसिंहासन धोबी निवासी धर्मदासपुर थाना रामपुर बरकोनिया जिला सोनभद्र को धर्मदासपुर गांव में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद आरोपी का बीएनएस की संबंधित धाराओं के तहत चालान कर दिया गया। गिरफ्तारी टीम में प्रभारी निरीक्षक रामपुर बरकोनिया मनोज कुमार, हेड कांस्टेबल हरिनारायण यादव, कांस्टेबल मनोज कुमार यादव शामिल रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story