Sonbhadra: लूटपाट का आरोप लगा युवक को दी तालिबानी सजा, हाथ-पैर बांधकर की पिटाई

Sonbhadra: वायरल वीडियो में दिख रहा युवक सुरेश कुमार सिंह 26 वर्ष अनपरा थाना क्षेत्र के बैरपान का रहने वाला है और वर्तमान में वह अपनी बहन के यहां थाना क्षेत्र के ही डिबुलगंज में रहता है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 13 Aug 2024 12:42 PM GMT
sonbhadra news
X

सोनभद्र में लूटपाट का आरोप लगा युवक को दी तालिबानी सजा (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: लूटपाट का आरोप लगाते हुए एक युवक को कमरे में बंद कर बंधक बनाने और हाथ-पैर बांधकर उसकी पिटाई किए जाने का मामला सामने आया है। प्रकरण अनपरा थाना क्षेत्र का बैरपान का और घटना नेशनल हाइवे किनारे स्थित एक ढाबे की बताई जा रही है। सोमवार की रात इस घटित वाकए का पिटाई करने वाले पक्ष की तरफ से मंगलवार की शाम, स्थानीय ग्रुप में वीडियो वायरल करने का मामला सामने आया तो हड़कंप मच गया। प्रकरण संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने अपने स्तर से मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

43 सेकंड के वीडियो में पूछताछ करते दिख रहे आरोपी

वायरल हो रहे 43 सेकंड के वीडियो में दो लोग हाथ बंधी हालत में फर्श पर लेटे युवक, से उसके तीन साथियों के बारे में पूछ रहे हैं। युवक बैरपान जाने के लिए ट्रक पर बैठने की बात कह रहा है और ट्रक पर बैठते वक्त साथ में एक युवक के ही मौजूदगी की बात बता रहा है। वहीं उससे पूछताछ कर रहे लोग उसके गर्दन पर लाठी लगाते हुए, उससे तीन साथियों का नाम बताने के लिए कहने के साथ ही, सब कुछ ठीक था तो ट्रक चालक ने आखिर उसे फोन क्यूं किया, इसका जवाब मांग रहे हैं।

यह बताया जा रहा पूरा मामला

बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो में दिख रहा युवक सुरेश कुमार सिंह 26 वर्ष अनपरा थाना क्षेत्र के बैरपान का रहने वाला है और वर्तमान में वह अपनी बहन के यहां थाना क्षेत्र के ही डिबुलगंज में रहता है। बताते हैं कि सोमवार की रात 10 बजे वह बाइक से बैरपान के लिए निकला। कुछ दूर आगे बढ़ने पर उसने बाइक सड़क किनारे लगा दी और एक हाइवा रोकवाकर उसमें बैठ गया। आरोप है कि करहिया जंगल से होकर वह जैसे ही आगे बढ़ा, उसने चालक से छीनाझपटी शुरू कर दी। इस पर चालक ने अपने ट्रांसपोर्ट कंपनी से जुड़े दूसरे वाहन चालक को, जो आगे हाइवा लेकर जा रहा था, उसे सूचना दी।

ट्रक से पकड़ कर ले जाने के बाद बंधक बना की गई पिटाई

बताते हैं कि इसके बाद दोनों वाहनों के चालक युवक को पकड़कर अपनी ट्रांसपोर्ट कंपनी से जुड़े, पास स्थित ढाबे पर ले गए। आरोप है कि वहां उसे कमरे में बंद कर हाथ-पैर बांधते हुए पिटाई की गई। चर्चाओं के मुताबिक पिटाई का शिकार हुए युवक के पकड़े जाने की बात जब उसके साथियों को पता चली तो चार से पांच की संख्या में युवक संबंधित ढाबे पर बंधक बने साथी को छुड़ाने पहुंच गए। किसी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। विवाद की सूचना पाकर पहुंची पुलिस मौके पर मिले चार-पांच लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले आई। लोगों की तरफ से दावा किया जा रहा है कि दोपहर में दोनों पक्षों ने कुछ लोगों के हस्ताक्षर पर आपस में सुलह-समझौता कर लिया।

समझौते के चंद घंटे बाद ही वीडियो हो गया वायरल

कहा जा रहा है कि सुलह समझौते के बमुश्किल 15 से 20 मिनट व्यतीत हुए होंगे, कि कथित पिटाई करने वाले पक्ष की तरफ से ही एक ग्रुप में वायरल हुए 43 सेकंड के वीडियो ने हडकंप मचा दिया। प्रभारी निरीक्षक पंकज पांडेय ने फोन पर बताया कि नशे की हालत में एक युवक को ट्रक पर चढ़ने की जानकारी मिली थी। वायरल वीडियो का मामला उनके संज्ञान में नहीं था। अब जो वीडियो वायरल हुआ है उसको संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई की जा रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story