Sonbhadra News: चोरी के शक में युवक को तालिबानी सजा, बांधकर की पिटाई, पांच के खिलाफ केस

Sonbhadra News: रायपुर थाना क्षेत्र के दुबेपुर गांव निवासी राकेश पुत्र शिवदास ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि गत दो सितंबर की दोपहर बाद तीन बजे के करीब सिलहट नदी के पास जलावनी की लकड़ी लेने के लिए गया हुआ था। उसी दौरान...

Kaushlendra Pandey
Published on: 8 Sep 2024 12:50 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: रायपुर थाना क्षेत्र के दुबेपुर गांव में एक युवक को मोबाइल चोरी के शक में तालिबानी सजा दिए जाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि पांच व्यक्तियों ने पहले बांध कर लाठी से पिटाई की। इसके बाद करंट के झटके दिए। घटना एक सप्ताह पुरानी है। मामले में एसपी डॉ. यशवीर सिंह के निर्देश पर, रायपुर पुलिस ने धारा 191(2), 115(2), 352, 351(2), 125, 127(2) बीएनएस और एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पूरी रात बांध कर किया टॉर्चर

रायपुर थाना क्षेत्र के दुबेपुर गांव निवासी राकेश पुत्र शिवदास ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि गत दो सितंबर की दोपहर बाद तीन बजे के करीब सिलहट नदी के पास जलावनी की लकड़ी लेने के लिए गया हुआ था। आरोप है कि उसी दौरान गांव के अंशू पुत्र सुरेश, दशमी पुत्र शम्भू, सत्यम पुत्र मुन्ना, अखिलेश पुत्र सुरेश और सुल्तान पुत्र आबुलेश एकराय आ गए। आरोपों के मुताबिक उपरोक्त सभी लोगों ने उस पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाते हुए पिटाई की। घसीटकर घर लाने के बाद, अपने घर के सामने लाकर बांध दिए। आरोप है कि यहां भी सभी आरोपियों ने उसकी लाठी से पिटाई की। रात में कुछ लोग बचाने पहुंचे तो तमंचा दिखाकर भगा दिया गया। पूरी रात उसे बात कर रखने के साथ ही बिजली का करंट लगाकर उस मोबाइल चोरी कबूलवाने की कोशिश होती रही। सुबह जाकर उसे छोड़ा गया।

एसपी ने दिया केस दर्ज करने का निर्देश

पीड़ित की तरफ से गत पांच सितंबर को पुलिस लाइन जाकर एसपी डॉ. यशवीर सिंह से कार्रवाई की गुहार लगाई गई। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने तत्काल रायपुर पुलिस को मामला दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके क्रम में रायपुर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 191(2), 115(2), 352, 351(2), 125, 127(2) बीएनएस और एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story