×

Sonbhadra News: फर्जी रिलीज आर्डर पर थानों में बंद वाहनों को छुड़ाने में लगा था बड़ा रैकेट, पुलिस ने बढ़ाई सक्रियता, मची खलबली

Sonbhadra News: विभागीय जांच में इस तरह की बातें तो सामने आई ही हैं, पुलिस जांच में भी बाहरी व्यक्तियों और विभागीय लोगों के बीच सांठगांठ का कथित मामला सामने आने के बाद संबंधितों में खलबली मच गई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 7 Jan 2023 3:52 PM GMT
big racket was engaged in rescuing vehicles locked in the police station
X

big racket was engaged in rescuing vehicles locked in the police station (Social Media)

Sonbhadra News: परिवहन विभाग की तरफ से जिले के थानों में ओवरलोड तथा अवैध परिवहन में बंद कराए गए वाहनों को फर्जी रिलीज आर्डर के जरिए छुडाने में एक बड़ा रैकेट लगा हुआ था। विभागीय जांच में इस तरह की बातें तो सामने आई ही हैं, पुलिस जांच में भी बाहरी व्यक्तियों और विभागीय लोगों के बीच सांठगांठ का कथित मामला सामने आने के बाद संबंधितों में खलबली मच गई है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी पर यकीन करें तो फर्जी वेबसाइट के जरिए खनन का फर्जी परमिट तैयार करने वालों तक की, कार्यालय में अंदर तक पैठ बनी हुई थी। इसकी जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने भी जांच का दायरा बढ़ा दिया है। बताते हैं कि शुक्रवार और शनिवार को, शिकायत करने वालों के साथ ही, कई लोगों से इस बारे में पूछताछ कर जानकारी जुटाई गई। साथ ही, अब तक सामने आए नामों के अलावा अन्य कौन, इस फर्जीवाडे़ में संलिप्त हैं, इसको लेकर भी साक्ष्य खंगाले जाते रहे।

बताते चलें कि गत जुलाई माह में सामने आया फर्जी रिलीज आर्डरों पर वाहनों को छुड़ाने का मामला अब तक चर्चा में बना हुआ है। इसको लेकर जहां शासन तक जांच सौंपी जा चुकी है। वहीं प्राथमिक जांच में तत्कालीन एआरटीओ और प्रधान सहायक को सीधे जिम्मेदार ठहराया जा चुका है। उधर, पुलिस की तरफ से भी बाहरी और विभागीय व्यक्तियों के रूप में कुछ छह व्यक्तियों को चिन्हित किया जा चुका है। मामले की गंभीरता को देखते हुए, जहां विभागीय स्तर पर प्रकरण की विस्तृत जांच के लिए टीम गठित की गई है। वहीं छह माह बाद भी जांच पूरी न हो पाने को लेकर तरह-तरह के सवाल भी उठाए जा रहे हैं। उधर, दूसरी तरफ पुलिस की बढ़ी सक्रियता ने विभागीय अधिकारियों की नींद उड़ा दी जा रही है। कहा जा रहा कि पुलिस की तरफ से जिस तरह से पूछताछ और साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं, उससे, मामले की आंच राजधानी तक पहुंच सकती है।

जल्द की जाएगी बड़ी कार्रवाईः दयाशंकर सिंह

सोनभद्र पहुंचे परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि विभागीय जांच में अब तक जो भी दोषी पाए गए हैं, उनके खिलाफ जल्द ही बड़ी कार्रवाई की जाएगी। कोई कितना भी प्रभावशाली हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा। कहा कि मामले की विस्तृत जांच कराई जा रही है। जल्द जांच पूरी करने के निर्देश भी दिए गए हैं। जिसकी भी संलिप्तता सामने आएगी, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। कोई कितना भी प्रभावशाली हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

चुर्क बस अड्डे की संवरेगी तस्वीर, परिवहन मंत्री ने लिया जायजा, नुक्कड़ पर चखी चाय, दिए कई निर्देशः

सोनभद्र। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने शनिवार को चुर्क बस अड्डा सहित अन्य जगहों का निरीक्षण कर रोडवेज बस की मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। चुर्क रोडवेज परिसर का औचक निरीक्षण करते हुए इस अड्डे को अत्याधुनिक बनाने और यहंा से लंबी दूरी की बस सेवाओं के संचालन का भरोसा दिया।

सर्किट हाउस में पार्टी के पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं से औपचारिक मुलाकात करने के साथ ही, कई कार्यकर्ताओं के घर जाकर भी मुलाकात की। नुक्कड़ पर रूककर चाय का लुत्फ उठाया। इस दौरान सदर विधायक भूपेश चौबे, भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, उप जिलाधिकारी सदर रमेश कुमार सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही। उधर, उप परिवहन आयुक्त अशोक कुमार सिंह, आरटीओ मिर्जापुर, एआरटीओ सोनभद्र धनबीर यादव आदि के साथ ही सर्किट हाउस में बैठक कर राजस्व तथा ओवरलोड एवं अवैध परिवहन को लेकर की जाने वाली कार्रवाई की जानकारी ली और अवैध परिवहन तथा ओवरलोडिंग पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story